Hanuman Jayanti 2023 Upay: हनुमान जयंती पर अपनाएं ये 4 अचूक उपाय, साढेसाती सहित सभी परेशानियां होंगी दूर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1640993

Hanuman Jayanti 2023 Upay: हनुमान जयंती पर अपनाएं ये 4 अचूक उपाय, साढेसाती सहित सभी परेशानियां होंगी दूर

Hanuman Jayanti 2023 Upay: हनुमान जयंती के दिन कुछ विशेष उपाय करने से शनि की महादशा से मुक्ति मिलती है, साथ ही सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

Hanuman Jayanti 2023 Upay: हनुमान जयंती पर अपनाएं ये 4 अचूक उपाय, साढेसाती सहित सभी परेशानियां होंगी दूर

Hanuman Jayanti 2023 Upay: हर साल चैत्र महीने की पूर्णिमा को हनुमान जयंती मनाई जाती है, हिंदू धर्म में इसका विशेष महत्व है. इस साल हनुमान जयंती आज यानि 6 अप्रैल को मनाई जाएगी. ऐसी मान्यता है कि हनुमान जी की पूजा करने से कलयुग में सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं, साथ ही शनि की महादशा से भी मुक्ति मिलती है. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए हनुमान जयंती से जुड़े कुछ विशेष उपाय लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

हनुमान जयंती के विशेष उपाय Hanuman (Jayanti 2023 Upay)

1. चोला चढ़ाएं
हनुमान जयंती पर भगवान को चोला अर्पित करने का विशेष महत्व माना जाता है, ऐसी मान्यता है कि चोला अर्पित करने से बजरंगबली व्यक्ति के जीवन के सभी संकटों को हर लेते हैं. साथ ही  ऐसा करने से शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से भी मुक्ति मिलती है.

2. पान का बीड़ा
अगर आप अपने काम के पूरा नहीं होने से परेशान हैं तो हनुमान जयंती के दिन बजरंगबली की पूजा करने के बाद उन्हें पान का बीड़ा अर्पित करें. ऐसा करने से आपके सभी काम जल्दी से जल्दी पूरे होंगे.

ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर बन रहे 6 खास संयोग, इस एक चीज की खरीदारी से सालभर होगी 'धनवर्षा'

3. राम-नाम 
बजरंगबली भगवान राम के भक्त हैं और उन्हें राम नाम सबसे ज्यादा प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि हनुमान जी को राम नाम अर्पित करने से जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है और व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति आती है. अगर आप भी हनुमान जी की कृपा पाना चाहते हैं तो आज उन्हें राम नाम जरूर अर्पित करें. 

4. सरसों के तेल का दीपक
हनुमान जयंती पर बजरंगबली के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसमें दो लौंग रख दें. अब इसी दीपक से बजरंगबली की आरती उतारें, ऐसा करने से शनि की साढ़ेसाती और अशुभ छाया के प्रभाव से मुक्ति मिलती है और हनुमान जी की कृपा बनी रहती है. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news