हल्दी की एक गांठ खोलेगी किस्मत का ताला, जानें कैसे परेशानियां होंगी 'नौ दो ग्यारह'
Advertisement

हल्दी की एक गांठ खोलेगी किस्मत का ताला, जानें कैसे परेशानियां होंगी 'नौ दो ग्यारह'

हल्दी के इन 4 उपायों को आजमाकर आप नौकरी, शादी और पैसों की तंगी जैसी परेशानियों से निजात पा सकते हैं. 

हल्दी की एक गांठ खोलेगी किस्मत का ताला, जानें कैसे परेशानियां होंगी 'नौ दो ग्यारह'

Haldi Ke Totke: हिन्दू धर्म में हल्दी को बहुत पवित्र माना गया है, कोई भी पूजा बिना हल्दी के पूरी नहीं होती. दूसरी तरफ रसोई के स्वाद से रंग तक सबमें हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी में गुणों का भंडार छिपा हुआ है, अक्सर आपने अपनी दादी-नानी को हल्दी के नुस्खे बताते हुए भी सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी के उपयोग से आप जीवन की सभी समस्याओं को भी दूर कर सकते हैं, अगर जानते तो ये आर्टिकल आपके काम का है.

सफलता के लिए
अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी सफतला नहीं मिल रही है, हर बार आपके बनते काम बिगड़ जाते हैं, तो उसके लिए आप हल्दी की मदत ले सकते हैं. घर से किसी भी काम के लिए निकलने से पहले माथे पर हल्दी की तिलक लगाकर जाएं. ऐसा करने से आपका काम जरूर पूरा होगा. 

मनचाहे जीवनसाथी के लिए
अगर आप अपने पसंद की लड़की/लड़के से शादी करना चाहते हैं और आपको डर है कि घर वाले इनकार कर देंगे, तो आप हल्दी का उपाय आजमा सकते हैं. हर दिन सुबह स्नान के बाद भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को एक चुटकी हल्दी अर्पित करें. ऐसा करने से आपको मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा. 

धन प्राप्ति के लिए
कई लोग इस बात से परेशान होते हैं कि वो पैसे तो कमाते हैं, लेकिन वो पैसे रुकते नहीं हैं. अगर आप भी पैसे बचाना चाहते हैं तो एक लाल कपड़े में हल्दी की 5 गांठ बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. हर दिन सुबह इसकी पूजा करें. ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं होगी. 

शादीशुदा जीवन में खुशहाली के लिए
पति-पत्नी के बीच में झगड़े होना सामान्य बात है, लेकिन कई बार झगड़े इतना बढ़ जाते हैं कि उसका असर आपके रिश्ते पर होने लगता है. अगर आप भी ऐसी ही किसी बात से परेशान हैं, तो गुरुवार के दिन दोनों लोग पानी में हल्दी डालकर उससे स्नान करें. ऐसा करने से आपके शादीशुदा जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Trending news