गुरुग्राम नगर निगम चुनाव से पहले सामने आई बड़ी खबर, 35 नहीं अब 40 वार्ड होंगे
Advertisement

गुरुग्राम नगर निगम चुनाव से पहले सामने आई बड़ी खबर, 35 नहीं अब 40 वार्ड होंगे

Gurugram : कमेटी की तरफ से सरकार को जो रिपोर्ट सौंपी गई है उसमें 40 वार्ड के अंदर करीब 8 लाख मतदाता हैं.  करीब 16 लाख की आबादी नगर निगम के अंतर्गत आएगी.

गुरुग्राम नगर निगम चुनाव से पहले सामने आई बड़ी खबर, 35 नहीं अब 40 वार्ड होंगे

गुरुग्राम: नगर निगम चुनाव को लेकर बनाई गई एडहॉक कमेटी ने वार्ड बंदी को लेकर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. इसके मुताबिक गुरुग्राम में इस बार 35 से बढ़ाकर 40 वार्ड किए गए हैं. गुरुग्राम में इन सभी 40 वार्ड के अंदर जो आपत्तियां नजर आ रही थीं, उसके मद्देनजर सरकार ने इस कमेटी का गठन किया था.

कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. अब सरकार की तरफ से इसे हरी झंडी मिलने का इंतजार है, उसके बाद ही सुनिश्चित किया जाएगा कि गुरुग्राम नगर निगम चुनाव कब होंगे. एडहॉक कमेटी के सदस्य यशपाल बत्रा और जीआईए के अध्यक्ष जेएन मंगला ने बताया कि कमेटी की तरफ से सरकार को जो रिपोर्ट सौंपी गई है उसमें 40 वार्ड के अंदर करीब 8 लाख मतदाता हैं.  करीब 16 लाख की आबादी नगर निगम के अंतर्गत आएगी.

इसके अलावा औद्योगिक तौर पर सोचा जाए तो नगर निगम के चुनाव जल्दी संपन्न होते हैं तो इससे न केवल इंफ्रास्ट्रक्चर बल्कि विकास को भी तेजी मिलेगी और इसी को ध्यान में रखते हुए अब उद्योगपति भी यही मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द चुनाव हो, जिससे विकास कार्यों में जो रुकावट आई हुई है, वह कार्य पूर्ण हो जाए.

अब ये देखना होगा कि कमेटी की तरफ से दी गई. इस रिपोर्ट के बाद जो आपत्ति लगाई जाएंगी, उसको भी समय दिया जाएगा. इसके बाद सरकार अपनी हरी झंडी चुनाव को लेकर दे सकती है.

इनपुट: देवेंद्र भारद्वाज 

Trending news