Gurugram News: कैमिकल युक्त गुलाल शरीर के लिए हानिकारक, वीरेंद्र सिंह ने की फूलों की होली खेलने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2169751

Gurugram News: कैमिकल युक्त गुलाल शरीर के लिए हानिकारक, वीरेंद्र सिंह ने की फूलों की होली खेलने की अपील

जिला स्वास्थ्य विभाग अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह फूलों की होली खेलें. ऐसा इसलिए ताकि लोग कैमिकल युक्त रंग-गुलाल से बच सकें. 

 

Gurugram News: कैमिकल युक्त गुलाल शरीर के लिए हानिकारक, वीरेंद्र सिंह ने की फूलों की होली खेलने की अपील

Gurugram News: होली की शुरुआत हो ही गई है. बाजार में हर करफ रंग-गुलाल बिकने लगे हैं. लोग भी होली की मार्केटिंग जोरो से कर रहे हैं. ऐसे में रुग्राम के जिला प्रशासन की तरफ से लोगों से स्वच्छ और सुरक्षित होली खेलने की अपील की जा रही है. इसके अलावा जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी अस्पतालों में डॉक्टर को अपनी ड्यूटी पर रहने के आदेश जारी किए गए हैं. उसके अलावा हर स्टेशन पर कम से कम दो डॉक्टर होना जरूरी है.ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ताकि घर जाने वाले लोग स्टेशनों पर होने वाली भीड़ से सुरक्षित रहें. 

केमिकल युक्त गुलाल हैं हानिकारक 
बता दें कि जिला स्वास्थ्य विभाग अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह फूलों की होली खेलें. ऐसा इसलिए ताकि लोग कैमिकल युक्त रंग-गुलाल से बच सकें. खराब और केमिकल युक्त गुलाल लोगों के शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. छोटे बच्चों के लिए इस तरह के गुलाल काफी घातक साबित हो सकते हैं, जो उनके शरीर पर एलर्जी कर सकते हैं. यही नहीं आंखों के लिए भी काफी केमिकल युक्त गुलाल घातक हो साबित हो सकते हैं, यदि ऐसे गुलाल आंखों में गिर जाए. इसके अलावा अस्थमा के मरीज होली के गुलाल का ज्यादा प्रयोग करने से बचें. 

ये भी पढ़ें- PMLA के तहत हुई CM केजरीवाल की गिरफ्तारी, जानें इसमें जमानत के प्रावधान

हुड़दंग मचाने वालों से रहें सतरक
जिला प्रशासन की तरफ से पुलिस को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है. हुड़दंग मचाने वाले लोगों से निपटने के लिए सभी पुलिस स्टेशन एरिया में अपनी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से मूसतैदी बरतें.लगातार जिस तरह से हर होली पर हुडदंगियों की नकेल कसने के लिए पुलिस तैयार रहती है. वैसे ही इस बार भी पुलिस को  योजनाबद्ध तरीके सारे इंतजाम करने होंगे. पुलिस होली के दिन हुड़दंग मचाने वालों पर पूरी तरह से नजर रखेगी. 

Input- Devender Bhardwaj

Trending news