Gurugram News: श्मशान की दीवार गिरने से 2 बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत, परिजनों ने दोषियों के खिलाफ की सजा की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2214775

Gurugram News: श्मशान की दीवार गिरने से 2 बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत, परिजनों ने दोषियों के खिलाफ की सजा की मांग

Gurugram Accident: गुरुग्राम में बीते शनिवार को श्मशान घाट की 18 फुट ऊंची दीवार भरभरा कर गिर पड़ी थी. इस हादसे में 2 मासूम बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत हो गई. ऐसे में स्थानीय लोगों और परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने रोड जाम कर दिया, लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें हिरासत में लेने की मांग की.

Gurugram News: श्मशान की दीवार गिरने से 2 बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत, परिजनों ने दोषियों के खिलाफ की सजा की मांग

Gurugram Accident: साइबर सिटी के वीर नगर में श्मशान घाट की दीवार गिरने से मृतकों के गुस्साएं परिजनों ने रविवार को पटौदी चौक पर जाम लगा दिया और पुलिस से गुहार लगाई की दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. परिजनों के गुस्से को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाने का भी प्रयास किया.

लेकिन, लोग अपनी जिद पर अड़े रहे. अपनी 10 साल की मासूम बेटी को खोने वाले पिता का दर्द कैमरे पर छलक पड़ा. मृतका के पिता की माने तो करीब 2 साल पहले भी श्मशान घाट के प्रधान राजू शर्मा को शिकायत दी गयी थी कि दीवार कमजोर है और इसको ठीक करवाया जाए, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया. लापरवाही के चलते इतना बड़ा हादसा हो गया.

ये भी पढ़ेंः Kurukshetra Crime: शराबियों के हुए झगड़ में गई पिता की जान, आज होनी थी बेटी की विदाई, नाराज परिजनों ने किया चक्का जाम

मृतका की दादी ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुए फांसी दिए जाने की मांग की है. स्थानीय निवासी मनोज ने कहा कि जब तक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होगी हम बच्चियों का पोस्टमार्टम नही करवाएंगे. गौरतलब है की बीती शाम श्मशान घाट की 18 फुट ऊंची दीवार भरभरा कर गिर पड़ी थी. इस हादसे में 2 मासूम बच्चियों समेत 5 लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

ऐसे में स्थानीय लोगों और परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने रोड जाम कर दिया, जिससे चारों तरफ जाम की स्थिति पैदा हो गई. एसएचओ ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि आज शाम तक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें हिरासत में लिया जाएगा, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जाम खोलने का निर्णय लिया और चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शाम तक कार्यवाही नहीं की गई तो फिर से यहां पर पहुचेंगे और सड़क को जाम कर देंगे. फिलहाल जाम को खोल दिया गया है.

हादसे में हुई 5 लोगों की मौत के बाद पुलिस श्मशान घाट प्रबंधन समिति के लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने से क्यो कतरा रही है. यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है, जबकि पुलिस ने इस मामले में  बाकायदा मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. ऐसे में देखना होगा कि पीड़ितों को न्याय कब तक मिल पाता है.

(इनपुटः योगेश कुमार)

Trending news