CM केजरीवाल ने श्रमिकों के लिए किया बड़ा ऐलान, BJP ने कसा तंज, कहा- वोट बैंक की राजनीति
Advertisement

CM केजरीवाल ने श्रमिकों के लिए किया बड़ा ऐलान, BJP ने कसा तंज, कहा- वोट बैंक की राजनीति

Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने श्रमिकों को बसों में फ्री यात्रा कराने का ऐलान किया है तो वहीं BJP ने इसे वोट बैंक की राजनीति बताया है. 

CM केजरीवाल ने श्रमिकों के लिए किया बड़ा ऐलान, BJP ने कसा तंज, कहा- वोट बैंक की राजनीति

Delhi News: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार महिलाओं के बाद अब श्रमिकों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएगी. CM केजरीवाल ने श्रम विभाग के साथ हुई समीक्षा बैठक के बाद ये फैसला लिया है. वहीं CM केजरीवाल के इस फैसले को BJP ने महज दिखावा बताते हुए उन पर तंज कसा है. 

दिल्ली में श्रमिकों को मिलेंगी ये सुविधाएं
CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने श्रम विभाग के साथ हुई समीक्षा बैठक के बाद बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत श्रमिकों को बसों में फ्री सफर के लिए सालाना DTC Pass दिया जाएगा. उनके रहने के लिए घर और हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. श्रमिकों के बच्चों के लिए फ्री कोचिंग और स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू किए जाएगे और श्रमिकों को ESI Scheme एवं Group Insurance का भी लाभ मिलेगा. 

BJP ने CM केजरीवाल की घोषणाओं को बताया दिखावा
 दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने CM केजरीवाल की इन घोषणाओं को दिखावा बताते हुए उनपर तंज कसा है. वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल ने आज श्रमिकों के लिये कुछ घोषणाएं की हैं और ऐसा दिखाने की कोशिश की है कि उन्हें श्रमिकों और उनके परिवारों की बहुत चिंता है. पर यह श्रमिक कोविड काल में केजरीवाल सरकार द्वारा दी गई प्रताड़ना और गांव भागने के लिये मजबूर किए जाना, इसके अलावा केन्द्र सरकार की श्रमिक योजनाओं को दिल्ली में न लागू करने की ओछी राजनीति को भूले नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- Noida Authority: नोएडा में सपनों का आशियाना बनाना फिर हुआ महंगा, आवंटन दरों में 6-10 फीसदी की बढ़ोतरी

दिल्ली में बसे श्रमिक आज अरविंद केजरीवाल से जानना चाहते हैं कि उन्होंने केन्द्र सरकार की ई-श्रम कार्ड, श्रम योगी मानधन योजना, आयुष्मान भारत योजना, अटल बीमा योजना दिल्ली में क्यों लागू नहीं की? दिल्ली में लगभग 40 हजार से अधिक EWS फ्लैट एक दशक पहले बने थे और अब खाली पड़े-पड़े खंडहर हो गए पर केजरीवाल सरकार ने इन्हें मजदूरों या जरूरतमंदों को आवंटित नहीं किया है. 

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि CM अरविंद केजरीवाल समाज के किसी भी वर्ग के समग्र उत्थान के लिये काम नहीं करते हैं, केवल वोट बैंक निर्माण के उद्देश्य से घोषणाएं करते हैं. अब धीरे-धीरे अन्य वर्गों के साथ अन्य राज्यों से आकर दिल्ली में बसे श्रमिक भी अरविंद केजरीवाल के दोहरे चरित्र को समझने लगे हैं.

आज दिल्ली में सड़कों पर आवश्यकता से बहुत कम DTC बसें चलती हैं और साधारण श्रमिक भी अपने काम पर आने-जाने के लिये दिल्ली मेट्रो का उपयोग करते हैं. ऐसे में केजरीवाल द्वारा श्रमिकों के लिये बस सेवा मुफ्त करने की बात केवल एक छलावा मात्र है.

 

Trending news