7 दिन की छापेमारी में 5 करोड़ का माल जब्त, 2 करोड़ का टैक्स जमा कराया, विरोध में व्यापारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1482875

7 दिन की छापेमारी में 5 करोड़ का माल जब्त, 2 करोड़ का टैक्स जमा कराया, विरोध में व्यापारी

GST Raids in Noida: योगी सरकार ने प्रदेश में चल रही जीएसटी रेड पर 72 घंटे की रोक लगा दी थी. सरकार ने शहर-शहर व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन के बाद यह फैसला लिया था. इसके बाद ग्रेटर नोएडा में चल रही कार्रवाई भी पूरी हो गई है. अधिकारियों ने भारी मात्रा में कर चोरी पकड़ी.

व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

प्रणव भारद्वाज/ ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में लगातार 7 दिन से चल रही जीएसटी की छापेमारी के बाद पूरी हुई. अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में माल बरामद किया है. वहीं करीब 2.12 करोड़ रुपये बतौर जीएसटी भी जमा करवाया. जीएसटी अधिकारियों ने कहा कि व्यापारियों को डरने की जरूरत नहीं. मार्केट खोलकर व्यापार करें, लेकिन समय-समय पर कर भी जमा करते रहें.

आपको बता दें कि जीएसटी अधिकारियों की छापामार कार्रवाई को लेकर व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ था. पिछले काफी दिनों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जीएसटी विभाग की टीम ने अड्डा बना रखा था. गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी, रबूपुरा, दनकौर, जगतफार्म, अल्फा, बीटा, सूरजपुर, कुलेसरा, अट्टा, सेक्टर-18, भंगेल, बरौला, रामपुर, हरौला और अन्य जगहों पर विभाग ने छापेमारी की. छापेमारी में लगभग 5 करोड़ रुपये का मॉल बरामद हुआ. लगभग 2.12 करोड़ का दंड जमा करवाया गया.

ये भी पढ़े- शुगर मिलों पर आज BKU का प्रदर्शन, मांगें पूरी न होने पर किसान करेंगे आंदोलन

जीएसटी अधिकारी राजाराम गुप्ता ने बताया कि कर चोरी करने वाले व्यापारियों के यहां छापेमारी हुई. जिसमें 10 टीम शामिल थी. इनमें 40 से ज्यादा अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान करोड़ों की कर चोरी पकड़ी गयी. करोड़ों रुपये जुर्माना के रुपये में जमा करवाया गए. किसी भी व्यापारी को डरने की कोई ज़रूरत नहीं है, मार्केट खोल कर अपना व्यापार करें. ये सन्देश भी दिया.

वहीं व्यापार मंडल के सारे व्यापारियों ने कमिश्नर मुलाकात की और बताया कि व्यापारी बहुत ज्यादा डरे हुए और परेशान हैं. अपना काम नहीं कर पा रहे हैं. इस चीज को लेकर आज व्यापार मंडल के अध्यक्ष और सभी व्यापारियों ने जीएसटी कमिशर को ज्ञापन भी सौंपा. व्यापारियों ने सांसद-विधायक से भी गुहार लगाई. 

Trending news