वेतन न मिलने पर Devika Gold Homz Society के गार्ड हड़ताल पर, पैसे लेकर भी बिल्डर नहीं करा रहा मेंटेनेंस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1565892

वेतन न मिलने पर Devika Gold Homz Society के गार्ड हड़ताल पर, पैसे लेकर भी बिल्डर नहीं करा रहा मेंटेनेंस

Devika Gold Homz Society: इस सोसायटी के गार्ड 6 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर चले गए. वहीं सोसायटी के निवासियों ने बताया कि बिल्डर दोनों हाथों से पैसा बटोर रहा है, लेकिन कोई सुविधा नहीं दे रहा है.

वेतन न मिलने पर Devika Gold Homz Society के गार्ड हड़ताल पर, पैसे लेकर भी बिल्डर नहीं करा रहा मेंटेनेंस

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट आज देविका गोल्ड होम्ज सोसायटी (Devika Gold Homz Society) में सभी गार्ड और हाउसकीपिंग स्टाफ अचानक हड़ताल पर चले गए हैं. इसलिए सोसायटी की सुरक्षा और सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. देविका गोल्ड होम्ज में प्रारंभ से ही अवस्थाओं का का भरमार लगा हुआ है, क्योंकि यहां पर कोई भी बिल्डर की तरफ से और मेंटेनेंस की तरफ से किसी भी व्यवस्था को सुचारू रूप से चालू नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें: 12 साल से नहीं मिला सपनों का घर, सुपरटेक की मनमानी के खिलाफ होमबायर्स धरने पर बैठे

बता दें कि इस सोसायटी में न तो यहां पार्किंग है, न फायर सिस्टम काम कर रहा है, न क्लब हाउस चालू हुआ है, न ही आने जाने का रास्ता ठीक से दिया गया है और न ही पीछे साफ-सफाई ठीक से है. इन कारणों से बहुत ही अव्यवस्था फैली हुई है. यहां तक की सोसायटी में कैमरे भी नहीं है. करीब ढाई हजार परिवार इस समय सोसायटी में रह रहे हैं. उसकी पूरी सुरक्षा व्यवस्था जो है वह दाव पर लगी हुई है. आज बची कसर गॉर्ड के हड़ताल पर चले जाने से पूरी हो गई है. अब सोसायटी में कोई भी सुरक्षाकर्मी नहीं है. संबंधित विभाग संज्ञान लेकर बिल्डर के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा.

देविका गोल्ड होम्ज निवासी दीपक दुबे ने बताया कि पिछले 3 साल से अधिक हो गया मुझे सोसायटी में रहते हुए बिल्डर ने हम लोगों को मकान तो दे दिया है, लेकिन कोई सुविधा नहीं दे रहा है. जबकी हम लोग नियमित मेंटेनेंस दे रहे हैं. अगर किसी निवासी का मेंटेनेंस लेट होता है तो वह उन पर 10% ब्याज भी लगता है, लेकिन वह कोई सुविधा हम लोगों को नहीं दे रहा है.

उसने आगे बताया कि यहां पार्किंग की सुविधा नहीं है. क्लब हाउस में सिर्फ सिलन है, न लाइट है और न ही एसी है. बाउंड्री वॉल टूटी है, जिस वजह से  कुत्ते रात में हम लोगों के ऊपरी तल तक चले जाते हैं और सामान बखेर देते हैं. वहीं यहां कई चोरी की घटना भी हो चुकी हैं, क्योंकि कैमरे नहीं लगे हुए हैं और सुरक्षा गार्ड किसी भी टॉवर में नहीं है. केवल मेन गेट पर एक दो गार्ड रात में रहते हैं और आज गार्ड और हाउसकीपिंग स्टाफ हड़ताल पर चला गया है. एकदम जरजर हाल में भगवान भरोसे देविका सोसायटी है. बिल्डर को हम लोग कितनी बार बाद में कोई उत्तर देता है न कोई सुनवाई कर रहा है.

Trending news