Delhi News: बुराड़ी इलाके में भव्य श्रीमद भागवत कथा का आयोजन, 11 हजार महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2134082

Delhi News: बुराड़ी इलाके में भव्य श्रीमद भागवत कथा का आयोजन, 11 हजार महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

Kalash Yatra In Burari: मुकुंदपुर में हो रही भव्य श्रीमद भागवत का आयोजन बीजेपी से निगम पार्षद गुलाब सिंह राठौड़ द्वारा कराया जा रहा है. वहीं इस यात्रा में 11 हजार महिलाओं ने इकट्ठा होकर भव्य कलश यात्रा निकाली.

Delhi News: बुराड़ी इलाके में भव्य श्रीमद भागवत कथा का आयोजन, 11 हजार महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

Delhi News: बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर में बीजेपी से निगम पार्षद गुलाब सिंह राठौड़ ने भाव भागवत कथा का आयोजन किया है, जिसमें हजारों लोग शिरकत कर रहे हैं. वहीं एक साथ 11,000 महिलाओं की कलश यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और नाचते गाते कलश यात्रा को निकाली. यात्रा के समय महिलाओं में उक्साह देखने लायक था. 

11 हजार महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा 
बुराड़ी के मुकुंदपुर में हो रही भव्य श्रीमद भागवत कथा, जिसका आयोजन बीजेपी से निगम पार्षद गुलाब सिंह राठौड़ द्वारा कराया जा रहा है. आज श्रीमद भागवत कथा के प्रांगण में लगभग 11 हजार महिलाएं इकट्ठा होकर भव्य कलश यात्रा निकाली. वहीं इस कलश यात्रा को भागवत कथा के प्रांगण से उठाकर  मुकुंदपुर के तमाम गलियों में घूमते हुए वापस भागवत कथा के प्रांगण में पहुंची. जहां तमाम कलशों को स्थगित कर भागवत कथा का शुभारंभ किया गया. इस कथा में बड़े ही प्रसिद्ध अनन्त श्री विभूषित श्रीमद जगद्‌गुरू, रामानुजाचार्य स्वामी और श्री योगेश्वराचार्य महाराज व्यास जी के माध्यम से श्रीमद भागवत कथा हुई. 

ये भी पढ़ें- दिल्लीवालों की मौज! अब किस्तों में भर सकेंगे बिजली बिल, 1 अप्रैल से लागू होगी योजना

लोगों ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा 
यह भागवत कथा मुकुंदपुर के महाराणा प्रताप पार्क के पास वाले फार्म हाउस में 7 दिन तक चलेगी. कथा होने के बाद महाप्रसाद वितरण होगा और विशाल भंडारा किया जाएगा. आज करीब 11 हजार महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकालने का शुभारंभ किया गया, लेकिन श्रद्धालुओं और महिलाओं में उत्साह इतना ज्यादा था कि इस आयोजन में 15 हजार से ज्यादा महिलाओं ने उपस्थिति दर्ज कराई. सभी ने सर पर कलश रखकर ढोल नगाड़ों के साथ नाच झूमते सांस्कृतिक तरीके से भव्य कलश यात्रा निकाली. इस श्रीमद भागवत कथा में स्थानीय लोगों के साथ-साथ आसपास के इलाके के लोग भी बढ़कर भाग ले रहे हैं.

इनपुट- नसीम अहमद

Trending news