Bhiwani News: PCCAI अध्यक्ष बोले- सरकार सुविधा दे तो दिव्यांग खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और चमका सकते है देश का नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2116750

Bhiwani News: PCCAI अध्यक्ष बोले- सरकार सुविधा दे तो दिव्यांग खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और चमका सकते है देश का नाम

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच आयोजित हुए मुकाबले में भारतीय विजेता खिलाड़ियों का रविवार भिवानी में गाजे-बाजे और फूल मालाओं के साथ सम्मान किया गया. इस अवसर पर अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों व खेले संगठनो से जुड़े हुए लोगों ने हरियाणा के दो दिव्यांग खिलाड़ी सन्नी गोयत जींद और पवन कुमार करनाल का अभिनंदन किया. 

 

Bhiwani News: PCCAI अध्यक्ष बोले- सरकार सुविधा दे तो दिव्यांग खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और चमका सकते है देश का नाम

Bhiwani News: अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच आयोजित हुए मुकाबले में भारतीय विजेता खिलाड़ियों का रविवार को छोटी काशी एवं खेल नगरी भिवानी में गाजे-बाजे और फूल मालाओं के साथ सम्मान किया गया. इस अवसर पर अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों व खेले संगठनो से जुड़े हुए लोगों ने पीसीसीएआई और एचएसएडी के बैनर तले हरियाणा के दो दिव्यांग खिलाड़ी सन्नी गोयत जींद और पवन कुमार करनाल का अभिनंदन किया. दोनों खिलाड़ी भारत की टीम में शामिल थे. बता दें कि भारतीय दिव्यांग टीम में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम को माता दी, जिसमें हरियाणा के जींद निवासी सन्नी गोयत को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सर्वश्रेष्ठ बॉलर का खिताब दिया गया. वहीं करनाल के खिलाड़ी पवन कुमार को भी भिवानी में सम्मानित किया गया. दोनों खिलाड़ी फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया से जुड़े हैं. जिन्होंने गुजरात के अहमदाबाद मोदी स्टेडियम में डीसीसीआई और बीसीसीआई के सहयोग से हुई 9 दिवसीय भारत और इंग्लेंड टी 20 मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया. 

 दिव्यांग खिलाडियों किया गया स्वागत 
फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि दिव्यांग खिलाडियों के लिए बड़े गर्व की बात है कि उनके साथ में डीसीसीआई के सहयोग से बीसीसीआई आगे आई है. जिससे दिव्यांग खिलाडियों को और अधिक अच्छी सुविधा मिल रही हैं और आने वाले समय में आईपीएल जैसी बड़ी खेल स्पर्धाएं में दिव्यांग खिलाडियों को खेलने का मौका मिलेगा. ऐसी उम्मीदें बीसीसीआई से लगाई जा रही है. उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के दो खिलाड़ी खेल नगरी भिवानी पहुंचे हैं, जिनका भव्य स्वागत किया गया है. यह दोनों खिलाड़ी इंडिया की टीम में शामिल थे. 

सरकार के स्पोर्ट पर कही यह बात 
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के खिलाडियों
को अगर हरियाणा सरकार व केंद्र सरकार अपनी खेल नीति के तहत सुविधा देने का काम करें तो यह खिलाड़ी देश और दुनिया में नाम रोशन करेंगे.  वहीं भिवानी पहुंचे इंडिया टीम के खिलाड़ी सन्नी गोयत व पवन कुमार ने कहा कि खेल नगरी भिवानी में उनका जो अभिनंदन किया है, उन्हें बहुत अच्छा लगा. उन्होंने आगे कहा कि पहले उनकी क्रिकेट को नहीं जाना जाता था, लेकिन अब धीरे-धीरे आज दिव्यांग क्रिकेट दुनिया में अपने आप में एक पहचान रखती है. उन्होंने यह भी कहा कि यदि सरकार और भी अच्छी तरह से स्पोर्ट करे तो वे दिव्यांग क्रिकेट के क्षेत्र में और अच्छा करके दिखा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Karnal News: ATM में लगे कैमरे तोड़कर लाखों का कैश लेकर फरार हुए 4 नकाबपोश

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी गुप्त के बेटे अजय गुप्ता व एचएसएडी के चीफ पैटर्न गौवर्धन आचार्य ने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ी दिन प्रतिदिन देश का नाम रोशन कर रहे हैं, हमें उन पर गर्व है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाडियों को और अधिक सपोर्ट करने की आज जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को दिव्यांग व खेल कोटे के तहत दिव्यांग खिलाडियों  को सम्मान देने की जरूरत है. 

Input- NAVEEN SHARM

Trending news