गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर मांगी थी फिरौती आरोपी इंजीनियर गिरफ्तार
Advertisement

गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर मांगी थी फिरौती आरोपी इंजीनियर गिरफ्तार

आरोपी ने यूट्यूब से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ के फिरौती मांगने के तरीकों की काफी वीडियो देखी थी. जिसके बाद आरोपी ने बड़े ही शातिर तरीके से फिरौती मांगने व धमकी भरा एक पत्र पीड़ित के घर कोरियर के माध्यम से भेजकर 5 करोड़ रूपये फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम दिया था.

गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर मांगी थी फिरौती आरोपी इंजीनियर गिरफ्तार

कमरजीत सिंह विर्क/करनालः कुख्यात बदमाश गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर एक व्यक्ति से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगने वाले एक आरोपी को करनाल (CIA) सीआईए की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने फिरौती की रकम ना देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी. पुलिस जांच में आरोपी ने बताया कि वह गोल्डी बराड़ और लाँरेंस बिश्नोई की वीडियो देखता था और वही से ये तरीका अपनाया.

आरोपी ने आगे बताया कि पुलिस ने आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. शुक्रवार को उपनिरीक्षक जयपाल (CIA) सीआईए 1 की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी को विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर बीड नडाना गांव के पास से गिरफ्तार किया. आरोपी का आढती व राइस सेलर का काम था.

ये भी पढ़ेंः अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर 23 तारीख को दिल्ली के जंतर मंतर पर होगा बड़ा प्रदर्शन

आरोपी पिछले कुछ समय से फोन पर सट्टा खेलने का काम कर रहा था, जिसके कारण आरोपी को सट्टे में काफी नुकसान उठाना पड़ा था. इसके अलावा आरोपी को बिजनेस में भी भारी नुकसान हुआ था. पीड़ित व्यक्ति आरोपी का दूर का रिश्तेदार है, जिसने कई बार आरोपी की आर्थिक रूप से मदद भी की थी. आरोपी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की हुई है.

आरोपी ने यूट्यूब से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ की फिरौती मांगने के तरीकों की काफी वीडियो देखी थी,  जिसके बाद आरोपी ने बड़े ही शातिर तरीके से फिरौती मांगने व धमकी भरा एक पत्र पीड़ित के घर कोरियर के माध्यम से भेजकर 5 करोड़ रुपये फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी ने बड़े ही शातिर तरीके से धमकी भरा पत्र पीड़ित को भेजा था.

ये भी पढ़ेंः स्पा सेंटर की स्याह सच्चाई आई सामने, रिसेप्शनिस्ट बोली- रोजाना 10-15 ग्राहक करते थे रेप

इसके लिए जब आरोपी कोरियर कंपनी पर धमकी भरा पत्र कोरियर करने के लिए गया था तब आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने मुंह को अच्छी तरह से ढक कर गया था ताकि किसी भी तरह से उसकी पहचान ना हो सके. आरोपी के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल व मुंह बांधने के लिए प्रयोग किए गए कपड़े को बरामद कर लिया गया है. आरोपी को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

14 सितंबर, 2022 को थाना इन्द्री में एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें पीड़ित ने बताया कि बीते सोमवार को उसे एक कोरियर प्राप्त हुआ था, जिसमें लिखा था कि मैं गोल्डी बराड़ व लाँरेंस बिश्नोई बोल रहा हुं. मुझे पांच करोड रुपये फिरौती के तौर पर हर हालत में चाहिए और मेरे बारे में ज्यादा देखना हो तो यूट्यूब पर देख लेना.

आरोपी ने 5 करोड़ रूपये की फिरौती 18 सितम्बर को शाम छह बजे सोनीपत टोल टैक्स क्रोस करके (TDI) टीडीआई माल में लेकर आने को कहा था. आरोपी ने धमकी भी दी अगर रूपये नही पंहुचाएं तो एक-एक करके पूरे परिवार को जान से मार दुंगा. इस संबंध में अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना इन्द्री में मामला दर्ज किया गया था.

Trending news