गोगी गैंग को मजबूत बनाने दिनेश कराला ने बनाया था दीपक बॉक्‍सर को विदेश भेजने का प्लान, लॉरेंस बिश्नोई को ऐसे किया शामिल
Advertisement

गोगी गैंग को मजबूत बनाने दिनेश कराला ने बनाया था दीपक बॉक्‍सर को विदेश भेजने का प्लान, लॉरेंस बिश्नोई को ऐसे किया शामिल

Gangster Deepak Boxer: हरियाणवी सिंगर हर्षिता दहिया की हत्या के आरोपी दिनेश कराला ने तिहाड़ जेल से दीपक बॉक्सर को विदेश भेजने का प्लान बनाया था. इसमें गैंगस्टर लारेंस विश्नोई और गोल्डी बराड़ भी शामिल थे. 

गोगी गैंग को मजबूत बनाने दिनेश कराला ने बनाया था दीपक बॉक्‍सर को विदेश भेजने का प्लान, लॉरेंस बिश्नोई को ऐसे किया शामिल

Gangster Deepak Boxer: दिल्ली पुलिस की मोस्‍ट वॉन्‍टेड लिस्ट में शामिल गैंगस्‍टर दीपक बॉक्‍सर को मैक्सिको से गिरफ्तार करने के बाद 05 अप्रैल को दिल्ली लाया गया था. दीपक पर बिल्‍डर की हत्या सहित कई मामलें दर्ज हैं. साथ ही दिल्ली पुलिस ने उस पर 3 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. दीपक की गिरफ्तारी के बाद अब पूछताछ में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं, तिहाड़ जेल में बंद दिनेश कराला दीपक बॉक्सर को विदेश भेजकर गोगी गैंग को मजबूत करना चाहता था.

हरियाणवी सिंगर हर्षिता दहिया की हत्या का आरोपी दिनेश कराला 2017 से तिहाड़ की मंडोली जेल नंबर-15 में बंद है, 2021 में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की रोहिणी कोर्ट में हुई हत्या के बाद उसके गैंग की कमान संभालना चाहता था. लेकिन जेल में होने के चलते उसके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए, साथ ही गोगी गैंग के 2 और गुर्गे योगेश टुंडा और रोहित मुई भी जेल में थे. इसलिए गोगी गैंग को खड़ा करने और उसे बचाने के लिए जेल से बाहर गोगी गैंग के एक मात्र बड़े गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को विदेश भगाने की प्लानिंग की गई. जिससे वो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए और विदेश में बैठकर गैंग को चलाता रहे. तिहाड़ जेल में दिनेश कराला की मुलाकात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई से हुई और फिर जेल से लॉरेस और दिनेश ने अपने अपने गैंग को और मजबूत करना शुरू कर दिया. दिनेश के कहने पर लारेंस विश्नोई ने गोल्डी बराड़ की मदद से उसे अमेरिका पहुंचाने का वादा किया. फर्जी पासपोर्ट बनवाने के लिए दिनेश कराला ने 80 लाख रुपए खर्च किए थे. गोल्डी बराड़ ने एक पाकिस्तानी नागरिक अली को दीपक बॉक्सर की मदद करने के लिए रास्ते में भेजा था, दिल्ली पुलिस बहुत जल्दी ही दिनेश कराला से भी पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें- सिसोदिया की रिहाई के संकेत, स्कूल का शिलान्यास कर केजरीवाल बोले- उद्घाटन मैं और मनीष करेंगे

हाल में हुए हुए अमित हत्याकांड मामले में भी दिल्ली पुलिस ने दिनेश से पूछताछ की थी, क्योंकि उस हत्याकांड को भी दीपक ने अंजाम दिया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक कुख्यात गैंगस्टर गोगी को छुपाने में भी जेल में बंद दिनेश कराला का ही हाथ था, दिनेश कराला का खौफ इतना था कि गैंगस्टर गोगी भी उसके पैर छूता था. दीपक बॉक्सर का फर्जी पासपोर्ट बनवाने वाले महफूज को लेकर स्पेशल सेल की रेड जारी है. महफूज मुरादाबाद का रहने वाला है. पासपोर्ट बनवाने के लिए होने वाले पुलिस वेरिफिकेशन को करने वाला मुरादाबाद पुलिस का कांस्टेबल भी गिरफ्तार हो चुका है.

कौन है दीपक बॉक्‍सर?
साल 2016 में हरियाणा में पुलिस कस्‍टडी से गोगी को फरार कराने के बाद दीपक बॉक्‍सर लाइमलाइट में आया, उसके बाद साल 2021 में रोहिणी कोर्ट परिसर में जितेंदर गोगी की हत्या के बाद से दीपक बॉक्‍सर गोगी गैंग की कमान संभाल रहा था. दीपक बॉक्‍सर जेल में बंद गैंगस्टर्स की मदद से रंगदारी वसूल रहा था. साल 2022 में बिल्‍डर-होटेलियर अमित गुप्‍ता की हत्‍या की जिम्मेदारी भी दीपक बॉक्‍सर ने ली थी.  

Trending news