जिला गाजियाबाद में होली पर लोगों ने जमकर पी मदिरा, इतने करोड़ की शराब गटक गए लोग
Advertisement

जिला गाजियाबाद में होली पर लोगों ने जमकर पी मदिरा, इतने करोड़ की शराब गटक गए लोग

होली पर गाजियाबाद में शराब की रिकॉर्डतोड़ बिक्री हुई है. मार्च में 1 से 7 तारीख तक कुल 17 करोड़ 92 लाख रुपये की शराब की बिक्री हुई है. 

 

जिला गाजियाबाद में होली पर लोगों ने जमकर पी मदिरा, इतने करोड़ की शराब गटक गए लोग

Holi Liquor Sale: गाजियाबाद में होली पर लोगों ने जमकर शराब पी है. गाजियाबाद जिले से शराब बिक्री का चौकाने वाला डाटा सामने आया है. यहां मार्च के 7 दिनों में कुल 17 करोड़ 92 लाख की शराब की बिक्री हुई है. 

ये भी पढ़ें: होली पर खून से रंगा दिल्ली-एनसीआर हरियाणा, कहीं चले चाकू तो कहीं लाठी-डंडे

 

बता दें कि होली के दौरान लोगों ने जमकर शराब छलकाएं हैं. यहां होली के दौरान एक मार्च से सात मार्च तक गाजियाबाद जिले में 17 करोड़ 92 लाख रुपये की शराब की बिक्री हुई है. इसमें करीब 7 करोड़ 81 लाख 33 हजार रुपये की बीयर की बिक्री हुई है. वहीं 13 करोड़ 67 लाख 15 हजार रुपये की देशी शराब की बिक्री हुई है.
 
होली पर किसी तरह खलल न पड़े और कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए लखनऊ में प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया था, जिसमें होली वाले दिन यानी की 8 मार्च को सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया था, जिसके चलते लोगों ने एडवांस में शराब खरीद ली थी. 

इस बार होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ थे. ऐसे में पुलिस के लिए शांति व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता थी. इसलिए लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने निर्देश जारी किया था, जिसके तहत जनपद में होली के दिन शराब की दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए गए थे. डीएम सूर्य पाल गंगवार ने आदेश जारी कर कहा था कि होली के त्योहार पर शांति बनाए रखने के उद्देश्य से यूपी सरकार आबकारी अधिनियम की धारा 59 के तहत दी गईं शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए मैं सूर्य पाल गंगवाल, जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ आदेश देता हूं कि दिनांक 8 मार्च 2023 को समस्त आबकारी अनुज्ञापनों यानी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, मांग, ताड़ी, बार समेत सभी दुकानें बंद रहेंगी.

Trending news