गाजियाबाद में कुत्ते को बेरहमी से मारने वाले मालिक ने पुलिस को बताई हैरान करने वाली वजह
Advertisement

गाजियाबाद में कुत्ते को बेरहमी से मारने वाले मालिक ने पुलिस को बताई हैरान करने वाली वजह

Ghaziabad Dog killing Video: कुत्ते को मारने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों को अरेस्ट कर लिया. दोनों ने पुलिस को गजब की वजह बताई.

गाजियाबाद में कुत्ते को बेरहमी से मारने वाले मालिक ने पुलिस को बताई हैरान करने वाली वजह

नई दिल्ली: गाजियाबाद में एक कुत्ते को मारने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो गाजियाबाद जिले के इलायचीपुर का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे कुत्ते को जंजीर से लटकाकर मारा जा रहा है. जिसने भी यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखा स्तब्ध रह गया. कुत्ते को मौत की घाट उतारने वालों पर कार्रवाई हुई है. लेकिन उन्होंने पुलिस को जो कहानी बताई है, वो और भी हैरान करने वाली है.

गाजियाबाद के इलायचीपुर का ये वीडियो सुबह से ही वायरल हो रहा था. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे दो युवक बेरहमी से कुत्ते को जंजीर से बांधकर लटका रहे हैं. काफी देर तक मासूम जानवर को लटकाए रखा. जिससे उसकी मौत हो गई. वायरल वीडियो पर संज्ञान लेकर यूपी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. दोपहर होते-होते दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर अरेस्ट कर लिया. 

क्यों मारा, वजह आई सामने?
वीडियो में दिखने वाले दोनों शख्स को पुलिस ने अरेस्ट कर पूछताछ की. जिसमें दोनों ने बताया कि उनका कुत्ता पालतू था. वह काफी दिन से बीमार था. इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है. उसकी तकलीफ देखी नहीं जा रही थी, जिस पर हमने उसे मार डाला. हालांकि पुलिस उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

कितनी होगी सजा?
पशुओं को मारना और जहर देना या उसे अपाहिज करने धारा 428 के तहत पर दो साल की कैद या दंड या फिर दोनों सजा दी जा सकती है. जबकि धारा 429 के पशुओं को मार डालने, जहर देना या अपाहिज कर देने पर पांच साल की सजा या दंड या फिर दोनों दिया जा सकता है. वहीं पीसीए एक्ट 1960 एक्ट के तहत पशुओं के साथ क्रूरता किए जाने पर तीन माह की सजा का प्रावधान है.

Trending news