मिस्त्री का काम करते-करते बन बैठा भूमाफिया, 5 करोड़ की बिल्डिंग सील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1247161

मिस्त्री का काम करते-करते बन बैठा भूमाफिया, 5 करोड़ की बिल्डिंग सील

योगी सरकार के आने के बाद प्रदेश में भूमाफिया की शामत आ गई है. गाजियाबाद समेत अन्य जिलों में भी आरोपी पर 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. प्रशासन अन्य संपत्तियां और महंगी गाड़ियां भी शीघ्र जब्त करेगा।

मिस्त्री का काम करते-करते बन बैठा भूमाफिया, 5 करोड़ की बिल्डिंग सील

गाजियाबाद : योगी सरकार में भू माफिया की अब खैर नहीं. गाजियाबाद प्रशासन ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए साहिबाबाद थाना क्षेत्र में एक भूमाफिया की एक पांच मंजिला इमारत को सील कर दिया. इस इमारत की कीमत करीब 5 करोड़ बताई गई है. प्रशासन ने आरोपी बिल्डर की ऐसी 5 अन्य इमारतें चिन्हित की है. इसके अलावा भूमाफिया की लग्जरी कारें भी जब्त की जाएंगी. इन सभी की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. 

बिल्डर धनपाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी सभी संपत्तियों पर यह कार्रवाई की जा रही है. गाजियाबाद समेत अन्य जिलों में भी इस पर 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी पहले भी जेल जा चुका है. 

आरोपी बिल्डर ने अवैध तरीके से करोड़ों की मिल्कियत कैसे खड़ी कर ली, क्यों अब तक वह प्रशासन की नजर से बचता रहा, यह एक अहम सवाल है. दरअसल धनपाल कुछ साल. इस दौरान उसकी पहचान मकान बनाने वाले ठेकेदारों से हो गई और इलाके के खाली प्लॉट और उनके मालिकों की पहचान भी अच्छी खासी हो गई.

इसके बाद उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर प्लॉट पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने का काम शुरू कर दिया, लेकिन जैसे ही योगी सरकार ने भू माफिया पर अपना शिकंजा कसना शुरू किया तो मिस्त्री से बना यह भू माफिया भी कार्रवाई की जद में आ गया.

लोगों को इस तरह फंसाता था 

आरोपी प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त के लिए लोगों को अपनी लग्जरी कारों-ऑडी और जगुआर के अलावा अपने आलिशान रहन सहन से फंसा लेता था. उन्हें चंगुल में फंसाकर पहले बिकी हुई प्रॉपर्टी ही फिर से बेच दिया करता था.

WATCH LIVE TV 

 

 

Trending news