Delhi News: G20 समिट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मंत्री आतिशी, LG पर साधा निशाना
Advertisement

Delhi News: G20 समिट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मंत्री आतिशी, LG पर साधा निशाना

G20 Summit: PWD विभाग की मंत्री अतिशी RK पुरम विधानसभा के मोती बाग पहुंची, जहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्य को लेकर LG वीके सक्सेना पर जमकर निशाना साधा. आतिशी ने कहा कि LG दिल्ली निगम को नहीं चला पाए हैं.

Delhi News: G20 समिट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मंत्री आतिशी, LG पर साधा निशाना

G20 Summit: राजधानी दिल्ली में आगामी 09 और 10 सितंबर को G20 सम्मेलन होना है, जिसके लिए दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है. विदेशी मेहमानों के स्वागत से लेकर सुरक्षा तक सभी तैयारियां अंतिम चरण में है. G20 सम्मेलन के लिए दिल्ली सरकार भी दिल्ली को बेहतर बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती. आज PWD विभाग की मंत्री अतिशी RK पुरम विधानसभा के मोती बाग में पहुंची और तैयारियों का जायजा लिया. 

PWD विभाग की मंत्री अतिशी RK पुरम विधानसभा के मोती बाग पहुंची, जहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्य को लेकर LG वीके सक्सेना पर जमकर निशाना साधा. आतिशी ने कहा कि LG दिल्ली निगम को नहीं चला पाए हैं, BJP ने निगम मे रहते दिल्ली को 15 साल में बदसूरत बना दिया. सड़कों की सफाई तक नहीं कर पाए. 

CM केजरीवाल ने बदली दिल्ली की सूरत
PWD विभाग की मंत्री अतिशी ने CM केजरीवाल की तारीफ करते हुए कहा कि G20 की तैयारी को लेकर 6 महीने में CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सूरत बदल दी है. PWD विभाग ने अपनी सड़क को चमका दिया है. मंत्री ,विधायक, मेयर, पार्षद सबने सड़क पर उतरकर काम कराया है, जिसकी वजह से दिल्ली सुंदर दिख रही है. 

ये भी पढ़ें- Udhayanidhi Stalin: सनातन धर्म पर CM स्टलिन के बेटे के बयान से मचा बवाल, दिल्ली पुलिस में दर्ज हुई उदयनिधि के खिलाफ FIR

G20 के काम को लेकर पूरी दिल्ली में जाएंगे
मंत्री अतिशी ने कहा कि हम G20 के काम को लेकर पूरी दिल्ली मे जाएंगे, LG कुछ काम नहीं किया है. दिल्ली सरकार का काम बोल रहा है.  दिल्ली सरकार दिल खोलकर G20 शिखर सम्मेलन मे आने वाले विदेशी मेहमानों का स्वागत करेगी.

युद्धस्तर पर हुआ कार्य
G20 समिट के लिए राजधानी दिल्ली को साफ-सुथरा करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया गया है. शहर की सड़कों से लगभग 15 हजार टन कूड़ा हटाया गयाा है. वहीं शहर के सभी मुख्य मार्गों, चौराहों की साफ-सफाई के बाद उनमें रंग-रोदन का कार्य किया गया है. कुछ प्रमुख जगहों पर फव्वारे और आर्टिफिशियल पौधे भी लगाए गए हैं. हाल ही में शिवलिंग के आकार के फव्वारे लगाने पर दिल्ली सरकार और LG के बीच विवाद भी देखने को मिला था.

G20 समिट में शामिल होंगे कई देशों के दिग्गज
G20 समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित 40 देशों के नेता शामिल होंगे. साथ ही इसमें संयुक्त राष्ट्र, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व स्वास्थ्य संगठन, विश्व बैंक और विश्व व्यापार संगठन के सदस्य भी शामिल होंगे.  

Input- Sharad Bhardwaj

Trending news