Indian Railways: G20 सम्मेलन के दौरान 200 से ज्यादा ट्रेनों को किया गया कैंसिल, कई के बदले रूट, यहां देखिए पूरी लिस्ट
Advertisement

Indian Railways: G20 सम्मेलन के दौरान 200 से ज्यादा ट्रेनों को किया गया कैंसिल, कई के बदले रूट, यहां देखिए पूरी लिस्ट

G20 Summit in Delhi: G20 समिट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों को कैंसिल करने और रूट डायवर्ट करने का ऐलान किया है. यहां देखें कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट... 

Indian Railways: G20 सम्मेलन के दौरान 200 से ज्यादा ट्रेनों को किया गया कैंसिल, कई के बदले रूट, यहां देखिए पूरी लिस्ट

G20 Summit in Delhi: राजधानी दिल्ली में 09 और 10 सितंबर को आयोजित G20 समिट में कई देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अन्य लोग शामिल होंगे. विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए राजधानी दिल्ली को लगातार सजाने-संवारने का काम किया जा रहा है. वहीं G20 समिट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्कूल, कॉलेज, ऑफिस को बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही कई रूटों को भी डायवर्ट किया है. वहीं अब जानकारी सामने आई है कि G20 समिट के दौरान रेलवे ने भी कई ट्रेनों को कैंसिल करने और रूट डायवर्ट करने का ऐलान किया है. 

300 ट्रेन होंगी प्रभावित
भारतीय रेलवे द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार,  G20 समिट के दौरान दिल्ली से आने-जाने वाली लगभग 300 ट्रेन प्रभावित होंगी. इसमें से 200 ट्रनों को कैंसिल किया गया है और कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है. 

08-10 सितंबर तक यात्रा करने वालों को होगी परेशानी
 G20 समिट के दौरान 08-10 सितंबर तक नई दिल्ली में आकर समाप्त होने वाली ट्रेनों को गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन, आदर्श नगर, ओखला साहिबाबाद सहित नई दिल्ली से पहले पड़ने वाले स्टेशन में टर्मिनेट किया जाएगा. वहीं कुछ ऐसी भी ट्रेन हैं, जिनके मार्ग में परिवर्ततन किया जाएगा. अगर आप भी 08-10 सितंबर के बीच दिल्ली से कहीं जाना चाहते हैं तो एक बार ट्रेन की लिस्ट जरूर देख लें. 

ये ट्रेन हुईं कैंसिल
भारतीय रेलवे ने ट्वीट करके कैंसिल हुई ट्रेनों के बारे में जानकारी दी है. रेलवे के अनुसार, 'दिल्ली क्षेत्र में प्रतिष्ठित #G20Summit 2023 के लिए सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, रेलवे ने निम्नानुसार 'ट्रेन हैंडलिंग योजना' बनाई है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे तदनुसार दिखाई गई तारीखों पर अपनी यात्रा की योजना बनाएं'

 

दिल्ली पुलिस ने भी जारी की एडवाइजरी
राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था और लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने दूसरे राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों सहित सभी के लिए एडवाइजरी जारी की है. साथ ही 08-10 सितंबर तक रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड जाने के लिए मेट्रो में यात्रा करने की भी सलाह दी है. 

 

Trending news