G-20 Summit: 7-10 सितंबर के बीच दिल्ली आने का है प्लान, यूपी , हरियाणा और अन्य राज्यों के लोग रखें इन बातों का ध्यान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1835762

G-20 Summit: 7-10 सितंबर के बीच दिल्ली आने का है प्लान, यूपी , हरियाणा और अन्य राज्यों के लोग रखें इन बातों का ध्यान

Delhi G-20 Summit: 9-10 सितंबर को दिल्ली में G20 की बैठक होगी, सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. बैठक के दौरान स्कूलों की छुट्टी की गई है, साथ ही ट्रैफिक रूट्स में भी बदलाव किया जाएगा. 

G-20 Summit: 7-10 सितंबर के बीच दिल्ली आने का है प्लान, यूपी , हरियाणा और अन्य राज्यों के लोग रखें इन बातों का ध्यान

Delhi G-20 Summit: आगामी 09-10 सितंबर को दिल्ली में G20 की बैठक होगी, जिसे सफल बनाने के लिए प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. दुनिया के सबसे ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्षों की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. G20 की बैठक के दौरान स्कूलों की छुट्टी की गई है, साथ ही ट्रैफिक रूट्स में भी बदलाव किया जाएगा. 

स्कूलों में छुट्टी
G-20 समिट के दौरान 08-10 सितंबर तक तीन दिन दिल्ली के सभी स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी. इसके साथ ही सभी ऑफिस, मॉल और बाजारों को भी बंद रखा जाएगा. 

केवल जरूरी चीजों को अनुमति
सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए VVIP इलाकों में केवल जरूरी चीजों जैसे दूध, मिल्क प्रोडक्ट, राशन, दवाइयां और सब्जी ले जाने वाले ट्रकों को ही एंट्री दी जाएगी. इसके अलावा अन्य ट्रकों को एंट्री नहीं दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Sonia Akhtar: प्यार के लिए सीमा के बाद सोनिया ने की सरहद पार, बांग्लादेश से पहुंची नोएडा

बसों का रूट डायवर्जन
सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दूसरे राज्यों से आने वाली बसों के रूट को भी डायवर्ट किया जाएगा. दूसरे राज्यों से आने वाली बसों को गाजीपुर, सराय काले खां और आनंद विहार पर ही टर्मिनेट कर दिया जाएगा. साथ ही गुड़गांव की तरफ से आ रही हरियाणा और राजस्थान की बसों को भी रजोकरी बॉर्डर पर रोक दिया जाएगा.

मेट्रो का उपयोग करें लोग
G-20 समिट के दौरान रूट डायवर्ट किए जाएंगे, लोगों के लिए अच्छी खबर ये है कि इस दौरान मेट्रो सेवा जारी रहेगी. ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर एस.एस. यादव ने भी लोगों से अपील की है कि वो समिट के दौरान एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए मेट्रो का उपयोग करें, इससे परेशानी से बचा जा सकता है. 

ये मेट्रो स्टेशन हो सकते हैं बंद 
G-20 समिट के दौरान मेट्रो सेवा शुरू रहेगी, लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ मेट्रो स्टेशन बंद किए जा सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार, 08 से 10 सितंबर के बीच सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को बंद किया जा सकता है. अन्य सभी मेट्रो स्टेशन पर सेवा सामान्य रूप से संचालित होगी. 

 

Trending news