बहनों को खुश कर देगी मनोहर सरकार की यह योजना, पूरे हरियाणा में कर सकेंगी फ्री में सफर
Advertisement

बहनों को खुश कर देगी मनोहर सरकार की यह योजना, पूरे हरियाणा में कर सकेंगी फ्री में सफर

हरियाणा सरकार ने महिलाओं के लिए एक नई सौगात दी है. सरकार ने हरियाणा रोडवेज में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने जा रही है. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि सीएम मनाहर लाल ने आज इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

बहनों को खुश कर देगी मनोहर सरकार की यह योजना, पूरे हरियाणा में कर सकेंगी फ्री में सफर

चंडीगढ़: हर साल की तरह इस साल भी हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा का ऐलान किया है. इस दिन महिलाएं हरियाणा रोडवेज में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. महिलाओं के साथ 15 साल तक के बच्चे भी मुफ्त यात्रा कर सकेंगे. यह सुविधा 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 12 अगस्त दोपहर 12 बजे तक रहेगी. यह सुविधा हरियाणा में 36 घंटों के लिए होगी. सीएम मनाहर लाल ने इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी है. इसकी जानकारी हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने दी.

ये भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: भारत के खिलाड़ी पाकिस्तान को देंगे टक्कर, सोनीपत की 4 महिला खिलाड़ी भी होंगी शामिल

मूलचंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए हरियाणा रोडवेज में यात्रा मुफ्त कर दी है. इससे महिलाओं को काफी सुविधा मिलेगी. इस घोषणा के अनुसार महिलाओं का हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में किराया नहीं लगेगा. यह सुविधा 10 अगस्त 12 बजे से आरंभ होगी और 11 अगस्त 12 बजे तक मिलेगी. यह सुविधा 36 घंटे के लिए लागू रहेगी. सरकार की इस सुविधा का फायदा उठाते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में महिलाएं अपने भाइयों के घर जाकर रक्षाबंधन का त्योहार मना सकेंगी.

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही है. परिवहन विभाग ने सभी डिपो महाप्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त बस सुविधा मुहैया कराने में कोई कोताही न बरती जाए.

2006 में सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रक्षा बंधन पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की शुरुआत की थी.  इसके बाद से सरकार महिलाओं के लिए रक्षा बंधन पर रोडवेज में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है.

Trending news