Sonipat: बर्तन बनाने वाली फैक्ट्री में आग, 13 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2032463

Sonipat: बर्तन बनाने वाली फैक्ट्री में आग, 13 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

Sonipat: सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत नाथूपुर इंडस्ट्री एरिया में स्टील के बर्तन बनाने वाली SNB फैक्ट्री में देर रात भयंकर आग लग गई. उन्हें रात को 11:00 बजे गार्ड द्वारा आग लगने की सूचना दी गई थी. फैक्ट्री में मशीन और स्टील के फ्रेश बर्तन आग लगने के कारण स्क्रैप में बदल गए हैं. 

 

Sonipat: बर्तन बनाने वाली फैक्ट्री में आग, 13 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

Sonipat: सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत नाथूपुर इंडस्ट्री एरिया में स्टील के बर्तन बनाने वाली SNB फैक्ट्री में देर रात भयंकर आग लग गई. फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का नहीं पता लग पाया है. धुंध और कोहरे के चलते गाड़ियां समय पर नहीं पहुंच पाई. आग का इतना ज्यादा तांडव देखने को मिला फैक्ट्री में मशीन और स्टील के बर्तन स्क्रैप में तब्दील हो गए. फैक्ट्री बंद होने के कारण किसी जनहानि की सूचना नहीं है. फैक्ट्री में आग पर काबू पाने के लिए दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां अलग-अलग क्षेत्र से बुलाई गई. फिलहाल 10 से 12 घंटे के बाद आग फायर ब्रिगेड ने लगभग आग पर काबू पा लिया है. फैक्ट्री में क्लासिक एसेंशियल्स के नाम से बर्तन बनाए जाते थे. मौके पर स्थानीय थाना पुलिस भी पहुंची हुई है.

वही फैक्ट्री के मैनेजर अशोक मित्तल ने बताया  कि वह रात को फैक्ट्री को बंद कर देते हैं. उन्हें रात को 11:00 बजे गार्ड द्वारा आग लगने की सूचना दी गई थी. फैक्ट्री में मशीन और स्टील के फ्रेश बर्तन आग लगने के कारण स्क्रैप में बदल गए हैं. अभी ज्यादा नुकसान हुआ है, जिसका आकलन बाद में लगाया जाएगा. वही गाड़ियां भी लेट पहुंची है. क्योंकि घनी धुंध और कोहरा छाया हुआ था. उन्होंने बताया की फैक्ट्री नाथूपुर में बनाई हुई है. यहां एसएनबी के नाम से फैक्ट्री चलती है. फैक्ट्री में क्लासिक एसेंशियल्स के नाम से बर्तन बनाए जाते थे.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

वही फायर अधिकारी यासीन खान का कहना है कि एसएनबी नाथूपुर फैक्ट्री में आग लगी है. फैक्ट्री में स्टील के बर्तन बनाने का कार्य होता था. आग लगने के कर्म का अभी पता नहीं लग पाया है. फैक्ट्री में आग लगने के कारण बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है. पीछे फैक्ट्री का पूरा सेड जलकर खाक हो गया है. हालांकि कई घंटे बीत जाने के बाद भी आग चालू है, लेकिन आग पर काफी हद तक कंट्रोल पा लिया है. 13 से ज्यादा गाड़ियां फायर की अलग-अलग क्षेत्र से बुलाई गई है. छुट्टी पर गए हुए कर्मचारियों को भी बुलाकर फायर की गाड़ियों पर भेजा है. धुंध होने के कारण ने गाड़ियों को पहुंचने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा.
Input: Sunil kumar

Trending news