FIFA 2022: व्हाट अ गेम, जो टीम सारे मैच हारी, वो भी हो गई मालामाल
Advertisement

FIFA 2022: व्हाट अ गेम, जो टीम सारे मैच हारी, वो भी हो गई मालामाल

फीफा वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में जीतने वाली टीम के साथ हारने वाली टीम को भी मिली मालामाल करने वाली राशि. अर्जेंटीना की टीम को 347 करोड़ रुपये मिले. वहीं ग्रुप स्टेज गेम में बाहर होने वाली टीमों को भी 75-75 करोड़ रुपये मिले.

FIFA 2022: व्हाट अ गेम, जो टीम सारे मैच हारी, वो भी हो गई मालामाल

नई दिल्ली: FIFA World Cup 2022 फीफा के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर खिताब अपने नाम किया. फीफा 2022 का कप जीतने के साथ ही अर्जेंटीना की टीम तीसरी बार विश्व चैंपियन बन गई है. फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला काफी रोचक रहा. 90 मिनट बीत जाने के बाद भी दोनों टीमों के बीच मैच का कोई परिणाम नहीं आ सका, जिसके बाद एक्सट्रा टाइम दिया गया. एक्सट्रा टाइम में भी मैंच का परिणाम नहीं आ पाया, जिसके बाद पेन्लटी शूटआउट का मौका दिया गया. पेन्लटी शूटआउट में मैच अर्जेंटीना के खाते में गया. अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब पर अपने नाम किया. खिताब जीतने पर अर्जेंटीना की टीम को 347 करोड़ रुपये मिले. वहीं फ्रांस की टीम को 248 करोड़ रुपये मिले. आइए जानते हैं, FIFA 2022 में किस टीम को कितनी इनामी राशि मिली. 

 

क्वाटर फाईनल क्वालिफाई टीमों को 140 करोड़ रुपए
Brazil, Netherland, Purtgal,England की टीम ने टूर्नामेंट के Quarter Final में जगह बनाई थी. Quarter Final में जगह बनाने वाली टीमों को 140-140 करोड़ रुपए दिए गए. America, Senegal, Australia, Poland, Spain, Japan, Switzerland, South Korea इन देशों की टीम मुकाबले के अंतिम 16 में हारकर बाहर निकली थीं इसलिए इन टीमों के खाते में 107-107 करोड़ रुपए गए. Group Stage में टूर्नामेंट से छट जाने वाली Qatar, Ecuador, Wales, Iran, Mexico, Saudi Arabia, Denmark, Tunisia, Canada, Belgium, Germany, Costa Rica, Serbia, Cameroon, Ghana, Uruguay की टीम को 75-75 करोड़ रुपये मिले.  

ये भी पढ़ेंः भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, लगातार तीसरी बार जीता T-20 वर्ल्ड कप

3640 करोड़ रुपये का प्राइज मनी
Fifa World cup 2022 में सभी मैच हारने वाली टीम को भी IPL में जीतने वाली टीम से ज्यादा पैसे मिले हैं. फीफा टूर्नामेंट 2022 की मेजबान टीम कतर ने सारे मैच हारे लेकिन उसे भी IPL में जीतने वाली टीम से 3 गुणा ज्यादा प्राइज मनी मिले. कतर की टीम को 75 करोड़ रुपये मिले. फीफा 2022 की कुल प्राइज मनी लगभग 3640 करोड़ रुपये थी. पिछले विश्व कप से इस बार प्राइज मनी में करीब 330 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. 

 

Trending news