Fatehabad: बिना लाइसेंस के चल रही दूध डेयरी पर CM फ्लाइंग की रेड, मिला नकली दूध और घी बनाने का सामान
Advertisement

Fatehabad: बिना लाइसेंस के चल रही दूध डेयरी पर CM फ्लाइंग की रेड, मिला नकली दूध और घी बनाने का सामान

फतेहाबाद के जाखल इलाके में सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जाखल में दूध डेयरी पर दोनों विभागों द्वारा संयुक्त रूप से की गई छापेमारी की जिसमें बिना लाइसेंस डेयरी चलने का पता चला.

Fatehabad: बिना लाइसेंस के चल रही दूध डेयरी पर CM फ्लाइंग की रेड, मिला नकली दूध और घी बनाने का सामान

फतेहाबाद: फतेहाबाद के जाखल इलाके में सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जाखल में दूध डेयरी पर दोनों विभागों द्वारा संयुक्त रूप से की गई छापेमारी की जिसमें बिना लाइसेंस डेयरी चलने का पता चला. डेयरी से बड़ी मात्रा में मिला पाम ऑयल, छापेमारी के दौरान डेयरी में 2100 किलो दूध, 3400 किलो देसी घी, 300 किलो दही, 30 किलो पनीर और खुले में 110 किलो देसी घी खराब हालत में पड़ा मिला और 40 किलो क्रीम मिली. खराब हालत में मिले घी और क्रीम को विभाग की टीम ने नष्ट करवाया. वहीं फूड सेफ्टी विभाग ने डेयरी में मिले दूध, दही, घी, मिल्क पाउडर, क्रीम और पनीर के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं. बता दें कि जाखल में मिलावटी मिल्क प्रोडक्ट बेचे जाने की जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की गई. 

ये भी पढ़ें: Haryana: 26वें अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आगाज, 2458 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

फतेहाबाद जिले के जाखल क्षेत्र में आज सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी अधिकारी की टीम द्वारा एक दूध डेयरी पर छापेमारी की गई. इस दौरान मिले हजारों लीटर दूध, क्रीम, दही, क्रीम, घी आदि सामान के सैंपल भरे गए. दुकानदार किसी प्रकार का लाइसेंस मौके पर पेश नहीं कर पाया. साथ ही करीब 40 किलोग्राम क्रीम और 110 किलो अन्य सामान खराब पाए जाने पर टीम द्वारा गड्ढा खोदकर दबवा दिया गया. इस कार्रवाई से जाखल की सभी दूध डेयरियों में हड़कंप मचा गया है. वहीं मौके से 30 क्विंटलॉ घी, 30 किलो पनीर, 20 क्विंटल दूध, 3 क्विंटल दही, सवा क्विंटल क्रीम ड्रम में भरे मिले, जिनके सैंपल भरकर जांच के लिए लैब भेज दिए गए है. सैंपल रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सीएम फ्लाइंग और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पुराना थाना के पास स्थित डेयरी पर दूध प्रोडक्ट बनाने में अनियमितताएं बरते जाने की शिकायत पर यह रेड की कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान सूचना मिली कि दुकान के सामने स्थित जगह पर भारी मात्रा में घी और अन्य सामान पड़ा है. जिस पर टीम वहां पहुंची तो 50 के लगभग प्लास्टिक कैनों में देसी घी मिला और कुछ अन्य सामान भी मिला. जो घी बनाने में प्रयोग किया जाता है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि यहां काफी मात्रा में दुग्ध उत्पाद मिले हैं और मिल्क पाउडर भी मिला है. दुकानदार राम लाल ने कोई फूड सेफ्टी लाइसेंस भी नहीं लिया हुआ, सैंपल रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी.

Input: अजय मेहता

Trending news