Farmer Protest: किसानों की रिहाई पर जींद में महापंचायत, प्रशासन के बात न होने पर नेशनल हाईवे किया जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2216444

Farmer Protest: किसानों की रिहाई पर जींद में महापंचायत, प्रशासन के बात न होने पर नेशनल हाईवे किया जाम

किसान आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए 3 किसानों की रिहाई की मांग को लेकर जींद जिले के खटकड़ गांव में महापंचायत हुई. जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा के नेतृत्व में महांपचायात हुई.

Farmer Protest: किसानों की रिहाई पर जींद में महापंचायत, प्रशासन के बात न होने पर नेशनल हाईवे किया जाम

Kisan Mahapanchayat: किसान आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए 3 किसानों की रिहाई की मांग को लेकर जींद जिले के खटकड़ गांव में महापंचायत हुई. जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा के नेतृत्व में महांपचायात हुई. इसमें किसान नेता जगजीत सिंह ढल्लेवाल समेत हरियाणा-पंजाब के विभिन्न संगठनों से महिला व पुरुष किसान पहुंचे है. पंचायत में किसानों की प्रशासन से बात ने होने के कारण नेशनल हाईवे जींद-पटियाला 352 को जाम कर दिया है. इसको लेकर प्रशासन भी अलर्ट भी है. 

13 फरवरी से अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच के लिए किसान हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला बॉर्डर और शंभू बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. इस दौरान हरियाणा पुलिस व किसानों के बीच झड़प में वॉटर कैनैन, आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे. इस दौरान ही पुलिस ने 3 किसानों को गिरफ्तार कर लिया था. 35 दिन बीत जाने के बाद भी उनकी रिहाई न होने और किसान संगठनों ने जींद के खटकड़ गांव मे महापंचायत बुलाई है, जिसमें प्रशासन से बात ने होने के बाद संकेकित धरना शुरू कर दिया है और जींड-पटियाला हाईवे को पूरी तरह से जाम कर दिया है.  

ये भी पढ़ें: INLD Candidates list: इनेलो ने तीन और सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें नाम

जींद के खटकड़ गांव में आज महापंचायत किसान गुरुकिरत, नवदीप सिंह, अनीश खटकड़ की रिहाई की मांग को लेकर महापंचायत की गई. इसमें हरियाणा-पंजाब और शंभू बॉर्डर से भी किसान पहुंचें. अलग-अलग संगठनों के किसान पहुंचे.  जहां 3 किसानों की रिहाई को प्रशासन से बात नहीं. इससे गुस्साए किसानों ने धरना देने का फैसला लिया. इसी को लेकर किसान शंभू में रेल रोको आंदोलन भी कर रहे हैं.  साथ ही जानकारी मिली है कि किसानअनीश खटकड़ से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है और उनके लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर भी जेल प्रशासन कुछ नहीं कर रही  है. 

Input: गुलशन चावला

Trending news