Haryana Farmer Protest: शुभकरण की मौत से बिफरे किसान बोले, CM मनोहर लाल पर दर्ज हो मुकदमा
Advertisement

Haryana Farmer Protest: शुभकरण की मौत से बिफरे किसान बोले, CM मनोहर लाल पर दर्ज हो मुकदमा

Haryana News: किसान आंदोलन के बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने पलवल में मीटिंग की. किसानों ने निर्णय लिया है कि एमएसपी पर कानून बनाने समेत अन्य मांगों के लेकर  26 फरवरी को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा. 

 

Haryana Farmer Protest: शुभकरण की मौत से बिफरे किसान बोले, CM मनोहर लाल पर दर्ज हो मुकदमा

Palwal News: पलवल की जाट धर्मशाला में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह सौरोत ने की.  इस दौरान सौरोत ने कहा कि किसान शुभकरण की मौत के मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

मीटिंग के बारे में जानकारी, देते हुए रतन सिंह सौरोत ने बताया की गुरुवार को हुई संयुक्त किसान मोर्चे की मीटिंग में लिए गए फैसलों के आधार पर आज पूरे देश में किसान संगठनों द्वारा आक्रोश दिवस व काला दिवस मनाया जा रहा है. पूरे देश और प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के पुतले फूंके जा रहे हैं. वहीं आने वाली 14 मार्च को किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे लेकर छह सदस्यीय कोऑर्डिनेटिंग कमेटी का गठन किया है. उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों की मांग है कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बने. 2020 के बिजली के अध्यादेश को रद्द किया जाए, लखीमपुर खीरी के किसानों को न्याय दिया जाए, पिछले किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाए और उनके परिवार को नौकरी दी जाए. इसके अलावा किसानों पर दर्ज मुकदमे रद्द किए जाएं.

ये भी पढ़ें- AAP के नेताओं को कौन दे रहा है धमकी, उनके नाम जल्द करेंगे उजागर: सुशील गुप्ता

उन्होंने कहा की 26 फरवरी को किसान मोर्चे का जो फैसला आएगा, उसमें पलवल के किसान बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे. अगर पहले आंदोलन की तरह पक्का मोर्चा लगाना पड़ा तो भी हम पीछे नहीं हटेंगे. पंजाब के किसान शुभकरण की मौत पर उन्होंने कहा कि इस मामले में हरियाणा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए. वहीं किसान नेता मूलचंद बड़गुजर ने कहा कि अगली रणनीति को लेकर बैठक का आयोजन किया गया है और जो संयुक्त किसान मोर्चा 26 फरवरी को फैसला लेगा उसको अमलीजामा पहनाते हुए पलवल के किसान भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे.  उन्होंने कहा कि जो हरियाणा सरकार किसानों पर गोलियां चलवा रही है, संयुक्त किसान मोर्चा उसकी निंदा करता है.

Input- RUSHTAM JAKHAR

Trending news