Faridabad Crime News: बहन ने पढ़ने के लिए बोला तो भाई ने कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Faridabad Crime News: बहन ने पढ़ने के लिए बोला तो भाई ने कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Faridabad Crime News: फरीदाबाद में 26 मई को एक युवती का शव मिला था. पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में मृतका के भाई को गिरफ्तार किया है.

Faridabad Crime News: बहन ने पढ़ने के लिए बोला तो भाई ने कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Faridabad Crime News: फरीदाबाद के ओम एनक्लेव पार्ट दो में बीती 26 तारीख एक युवती अनन्या का शव मिला था. आरोप यह था कि भाई ने अपनी बड़ी बहन की गला व मुंह दबाकर हत्या कर दी थी. अनन्या के पिता श्यामसुंदर पांडेय मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले थे. वह भारतीय जीवन बीमा निगम में एजेंट हैं. साथ ही वह एक दवा एजेंसी में भी काम करते हैं. वह ओम एनक्लेव पार्ट दो स्थित एक किराये के मकान में रहते हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: पहलवानों के मामले में बांसुरी स्वराज बोलीं- मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा

 

26 मई को गोरखपुर में उनके एक रिश्तेदार के यहां शादी व गृहप्रवेश का कार्यक्रम था. उसमें शामिल होने के लिए 19 मई को वह अपनी पत्नी व बड़े बेटे हिमांशु के साथ गोरखपुर गए थे. इस दौरान ओम एन्क्लेव पार्ट दो स्थित घर में उनकी बड़ी बेटी अनन्या अपने 19 वर्षीय छोटे भाई प्रियांशु के साथ थी. 26 तारीख की रात वह गोरखपुर में थे, मकान मालिक ने सूचना दी कि अनन्या का स्वास्थ्य बिगड़ गया है और प्रियांशु भी घर में नहीं है. उसे एक नजदीक के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह सुनकर वह गोरखपुर से फरीदाबाद के लिए निकले. इस दौरान अनन्या को निजी अस्पताल से बीके अस्पताल ले जाया गया. सुबह फरीदाबाद पहुंचने पर पता चला कि बीके अस्पताल में अनन्या की मौत हो चुकी थी.

अनन्या दिल्ली के करोलबाग स्थित एक शिक्षण संस्थान से CA और CS की परीक्षा की तैयारी कर रही थी. हत्या के बाद से आरोपी भाई फरार था, लेकिन अभी हत्या के कारण स्पष्ट नहीं था. प्रारंभिक जांच में सामने आया था कि मोबाइल का अधिक इस्तेमाल करने पर बहन अपने भाई को डांटती थी. जांच की जा रही थी कि कहीं इसी के चलते तो हत्या नहीं की गई. शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपते हुए पुलिस की टीम युवती के भाई की तलाश कर रही थी. हत्या मामले में जांच करते हुए फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच टीम ने बहन की हत्या में फरार आरोपित भाई को आज गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रियांशु (19) है, जो फरीदाबाद के अगवानपुर स्थित ओम इनक्लेव में किराये के मकान पर अपने परिवार के साथ रहता था. दिनांक 26 मई 2023 को पल्ला थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें आरोपी ने अपनी बहन का गला दबाकर हत्या कर दी थी. आरोपी के माता-पिता व उसका भाई किसी शादी में यूपी में गोरखपुर गए हुए थे. घर पर आरोपी और उसकी बड़ी बहन थी. बड़ी बहन ने आरोपी को फोन छोड़कर पढ़ाई करने के लिए कहा तो आरोपी को गुस्सा आ गया और उसने गला दबाकर अपनी बहन की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

लड़की के पिता को अपने बेटे पर शक हुआ तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दी, जिसपर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई. मामले में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को फरीदाबाद के इस्माइलपुर से गिरफ्तार कर लिया. मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. रिमांड के दौरान प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी 12वीं कक्षा के पेपर दे रखे थे और वह अपने परिवार के साथ किराए के मकान पर रहता था. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पढ़ाई में कमजोर था, इसलिए उसकी बहन हमेशा उसे पढ़ने के लिए कहती रहती थी. पुलिस जांच में सामने आया कि बहन भाइयों का आपस में हमेशा से झगड़ा रहता था.

उसकी बड़ी बहन उसे बार-बार फोन न चलाने और पढ़ाई करने के लिए कहती रहती थी, जिससे वह परेशान हो गया था और जब उसके माता-पिता शादी में गोरखपुर गए हुए थे तो उसने मौका देखकर अपनी बहन का गला और मूंह दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गया और उत्तराखंड में देहरादून, मसूरी चला गया ताकि किसी को उस पर शक न हो.

पुलिस द्वारा कड़ी मशक्कत करते हुए आरोपी को काबू किया गया. पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है और पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेजा जाएगा.

Input: Amit Chaudhary

Trending news