धर्म परिवर्तन करने पर मिली जान से मारने की धमकी, इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाना चाहता है परिवार
Advertisement

धर्म परिवर्तन करने पर मिली जान से मारने की धमकी, इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाना चाहता है परिवार

मुस्लिम युवक अपनी पत्नी और दो बच्चों 4 के साथ मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का मन बनाया है. युवक द्वारा इसकी जानकारी अपने परिवार के अन्य रिश्तेदारों और जानकारों को दी गई, जिसके बाद उसके ही जान पहचान के लोगों द्वारा उसे अपना धर्म ना छोड़ने के लिए समझाया गया.

धर्म परिवर्तन करने पर मिली जान से मारने की धमकी, इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाना चाहता है परिवार

गाजियाबादः हाल ही में गाजियाबाद से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में रहने वाला एक मुस्लिम युवक अपने परिवार साथ अपना धर्म परिवर्तन करना चाह रहा है. वह मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाना चाह रहे हैं जिसके चलते उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं. अब युवक ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल, गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में रहने वाला मुस्लिम युवक अपनी पत्नी और दो बच्चों 4 के साथ रहता है और दिल्ली में कपड़ो का काम करता है, जिसने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का मन बनाया है. युवक द्वारा इसकी जानकारी अपने परिवार के अन्य रिश्तेदारों और जानकारों को दी गई, जिसके बाद उसके ही जान पहचान के लोगों द्वारा उसे अपना धर्म ना छोड़ने के लिए समझाया गया.

ये भी पढ़ेंः मदरसे में बच्चे के साथ कुकर्म, पीड़िता को आरोपी ने रातभर रखा अपने पास, जान से मारने की दी धमकी

लेकिन, हिंदू धर्म अपनाने का पक्का मन बन जाने के कारण इस युवक ने उनकी बात को मानने से मना कर दिया और धर्म अपनाने की बात कही, जिसके बाद उसे धमकियां दी जाने लगी और उसे डराया धमकाया जाने लगा आरोप है कि कुछ दिन पूर्व कुछ लोगों उसे अपने साथ नोएडा ले गए जहां उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए धमकियां दी गई और उसे डराया गया और उसका मोबाइल भी आरोपियों द्वारा छीन लिया गया.

अब युवक द्वारा इसकी शिकायत इंदिरापुरम थाने में की गयी है. इस पूरे मामले में एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि 27 तारीख को एक तहरीर गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में दी गई है, जिसमें बताया गया है कि एक मुस्लिम युवक अपना धर्म परिवर्तन करना चाह रहा है जिसको लेकर उसे धमकियां दी जा रही हैं. युवक द्वारा कुछ लोगों के नाम भी शिकायत में दिए गए हैं जिसके आधार पर पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत किया गया है और युवक को सुरक्षा के लिए आश्वस्त किया गया है.

उन्होंने आगे बताया कि युवक और उसके परिवार की सुरक्षा के इंतजाम पुलिस कर रही है, वहीं शिकायत पर पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है. किसी भी बालिग शख्स द्वारा कोई भी धर्म अपनाने का उसका लोकतांत्रिक अधिकार है, जिसके चलते युवक की शिकायत पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है और उसकी सुरक्षा के इंतजाम पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं.

Trending news