Family ID और राशन न मिलने से लोग परेशान, सरकार से कार्ड दोबारा शुरू करने की मांग
Advertisement

Family ID और राशन न मिलने से लोग परेशान, सरकार से कार्ड दोबारा शुरू करने की मांग

Haryana News: सरकारी योजनाओं का लोगों को लाभ न मिलने और अचानक फैमिली आईडी में इनकम बढ़ने से लोगों को हर महीने मिलने वाला राशन बंद होने से लोगों ने सरकार की राशन कार्ड दोबारा शुरू करने की मांग की. 

Family ID और राशन न मिलने से लोग परेशान, सरकार से कार्ड दोबारा शुरू करने की मांग

विपिन शर्मा/ कैथल: सरकारी योजनाओं का लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है. अचानक फैमिली आईडी (Family ID)  में इनकम बढ़ने से लोगों को हर महीने मिलने वाला राशन बंद हो गया है. जिस वजह से लोगों को कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

सरकार की अंत्योदय योजना की अंतिम व्यक्ति तक हर वह लाभ पहुंचे और सरकार इसके लिए प्रयासरत भी है, लेकिन तकनीक और अधिकारियों की लापरवाही से लोगों की फैमिली आईडी के अंदर अचानक इनकम बढ़ जाती है और लोगों को सरकार से मिलने वाली सुविधाएं से वंचित रहना पड़ रहा है. यह एक दो लोगों की बात नहीं पूरे शहर में यह चर्चा आम हो रही है. हर मोहल्ले गली से लोगों के राशन कार्ड (Ration Card) इस वजह से कट गए कि उनकी फैमिली आईडी में उनकी इनकम ज्यादा दिखा दी गई है. इसके लिए कोई सर्वे हुए हैं, इनकम किस तरीके से बढ़ा दी गई किसी को कुछ पता नहीं चला. 

ये भी पढ़ें: सस्ते राशन पर लगी रोक: Family ID में गलत इनकम को लेकर लोगों के रद्द हो रहे BPL Card

ये भी पढ़ें: Family ID बनी जन समस्या, महिलाओं ने CM के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

 

 

 

पीड़ित लोगों ने कहना है कि हम बहुत परेशान हैं हमें जो सरकार द्वारा हर महीने अनाज मिलता था वह मिलना बंद हो गया है सरकारी सुविधाओं से वंचित हो गए हैं और हम मीडिया के माध्यम से मांग करते हैं कि हमारी आमदनी ठीक करके हमारे राशन कार्ड दोबारा शुरू किए जाएं. 

बता दें कि फैमिली आईडी की गलतियों को ठीक करवाने और राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए लोग को दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं, लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा हैं. बरहाल फैमिली आईडी में गलत इनकम दर्ज करने के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं, जिसके चलते लोग कहीं न कहीं सरकार से नाखुश नजर आ रहे हैं. अब देखना होगा कि सरकार इस समस्या का कब तक हल निकालती है. 

Trending news