Instagram और Facebook हुआ Down, दुनियाभर में यूजर्स Login करने में फेल
Advertisement

Instagram और Facebook हुआ Down, दुनियाभर में यूजर्स Login करने में फेल

Facebook and Instagram Down: अचानक 8:30 के आसपास तकनीकी कारण के चलते कई यूजर्स मैसेज सेंड नहीं कर पा रहे थे. यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. Login में समस्या हो रही है.

Instagram और Facebook हुआ Down, दुनियाभर में यूजर्स Login करने में फेल

Facebook and Instagram Down: दुनियाभर में सोशल मीडिया यूजर्स को निराशा और परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि मेटा के फेमस प्लेटफॉर्म, जिनमें फेसबुक (Facebook), मैसेंजर (Messenger), इंस्टाग्राम (Instagram) और अन्य शामिल हैं. यूजर्स ने अपने खातों से अचानक लॉग आउट होने और प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय कठिनाइयों का सामना करने की सूचना दी. कई यूजर्स को मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप (Whatsapp) के साथ भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

मेटा संचार प्रमुख एंडी स्टोन ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा इस पर कर रहे हैं काम 
Instagram और Facebook के डाउन होने पर मेटा संचार प्रमुख एंडी स्टोन ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हो रही है. हम अभी इस पर काम कर रहे हैं.

अचानक 8:30 के आसपास तकनीकी कारण से Facebook and Instagram Down
अचानक 8:30 के आसपास तकनीकी कारण के चलते कई यूजर्स मैसेज सेंड नहीं कर पा रहे थे. यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. Login में समस्या हो रही है. App भी सही से Refresh नहीं कर रही है. App अपने आप log out कर रही है. डाउन डिटेक्टर पर पूरे भारत से लोगों ने इस डाउन की रिपोर्ट दर्ज की है.

साल 2021 में मेटा ऐप्स में भी ऐसा आउटटेज देखने को मिला 
4 अक्टूबर 2021 में लगभग 4 घंटे के लिए डाउन हुआ था. उस समय फेसबुक (मुख्य वेबसाइट और ऐप),  इंस्टाग्राम,  व्हाट्सएप, मैसेंजर प्रभावित हुई थी. पिछली बार मेटा के आंतरिक सिस्टम के भीतर एक कॉन्फिगरेशन परिवर्तन ने एक श्रृंखला प्रतिक्रिया शुरू कर दी. इससे उनके डेटा केंद्रों के बीच यातायात प्रवाह बाधित हो गया, जिससे उनकी सेवाएं पहुंच से बाहर हो गईं थी.

Trending news