बाजार में 'Baaz' ने ली एंट्री, 35000 कीमत के साथ Ola और Bajaj को देगा टक्कर
Advertisement

बाजार में 'Baaz' ने ली एंट्री, 35000 कीमत के साथ Ola और Bajaj को देगा टक्कर

IIT Delhi स्थित ई-मोबिलिटी स्टार्टअप ने हाल ही में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर 'Baaz' को लॉन्च किया है. कंपनी का ये नया स्कूटर को लोगों के सफर को काफी आसान करने वाला है. इस स्कूटर में कम कीमत के साथ ज्यादा फीचर्स की सुविधा दी गई है. दिनभर में करीब 100 किलोमीटर की यात्रा करते हैं. 

बाजार में 'Baaz' ने ली एंट्री, 35000 कीमत के साथ Ola और Bajaj को देगा टक्कर

नई दिल्लीः इन दिनों इलेक्ट्रिक की गाड़ियों डिमांड तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. चाहे वो इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) हों या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter). इतना ही नहीं कई बड़ी नामी कंपनियों ने अपने शानदार  इलेक्ट्रिक मॉडल पेश कर चुकी हैं. मगर Ola और Bajaj को टक्कर देने बाजार में Baaz ने एंट्री ले ली है. Baaz फीचर्स के मामले में ही नहीं बल्कि कीमत में भी ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षिक करेगा.

जानें, कीमत और फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक, Baaz की कीमत सिर्फ 35 हजार रुपये होगी. IIT दिल्ली स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप कंपनी Baaz Bikes ने EV मार्केट में पेश हो गया है. बता दें कि इस स्कूटर में बैटरी स्वैपिंग की खास सुविधा दी गई है. इस प्लेटफॉर्म में 9 बैटरी फिक्स की जा सकती है. इतना ही कंपनी ने दावा करते हुए कहा कि इसकी बैटरी सिर्फ 90 सेकेंड में बदली जा सकती है.

कंपनी ने कहा कि बैटरी स्वैपिंग स्टेशन से बैटरी को बदलकर नॉन-स्टॉप सफर का मजा ले सकेंगे. ये स्वैपिंग स्टेशन अलग-अलग मौसम के हिसाब से डिजाइन किया गया है. खबरों की मानें तो इस स्कूटर को बारिश और धूल के लिए ऑल वेदर IP65 रेटिंग दी है. फिलहाल कंपनी ने स्कूटर के रेंज का खुलासा नहीं किया है. Baaz की लंबाई 1624mm, चौड़ाई 680mm और ऊंचाई 1052mm है.

स्कूटर में 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी गई है. बैटरी में एल्युमिनियम केसिंग में फिट लिथियम-ऑयन सेल से लैस पॉड्स हैं. इसकी एनर्जी डेंसिटी 1028Wh है और यह वाटरप्रूफ और स्प्लैश प्रूफ है. Baaz का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से की-लैस है और इसके लिए लाइसेंस की जरूरत भी नहीं है.

इन शानदार फीचर्स से हैं लैस  

आपको बता दें कि Baaz की सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें आग लगने या फिर पानी भरने पर या फिर किसी भी आपात स्थिति के वक्त राउजर को अलर्ट मिलता है. इसी के साथ इसमें फाइंड माय स्कूटर ऑप्शन मौजूद है और इविल फोर्क हाइड्रॉलिक सस्पेंशन सेटअप और रियर में इयूल शॉक एब्जॉर्बर से लैस इस स्कूटर की डिजाइन भी काफी आकर्षक है.

Trending news