Eid ul Fitr 2023: दिल्ली में ईद पर संवेदलशील इलाकों में कड़ा पहरा, पुलिस ने किए ये इंतजाम
Advertisement

Eid ul Fitr 2023: दिल्ली में ईद पर संवेदलशील इलाकों में कड़ा पहरा, पुलिस ने किए ये इंतजाम

Eid al Fitr 2023: दिल्ली पुलिस ने ईद को लेकर संवेदनशील इलाकों में अलर्ट जारी किया है. वहीं लोगों को चेतावनी दी कि अगर किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Eid ul Fitr 2023: दिल्ली में ईद पर संवेदलशील इलाकों में कड़ा पहरा, पुलिस ने किए ये इंतजाम

Eid ul Fitr 2023: राजधानी दिल्ली में आने वाले ईद के त्योहार को लेकर दिल्ली पुलिस भी मुस्तैद हो गई है. ईद के त्यौहार के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस की गश्त बढ़ाई गई. उत्तरी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में जगह-जगह पर ईद को लेकर खास तैयारियां की गई हैं. लगभग पूरी उत्तरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरा से  निगरानी रखी जाएगी. दिल्ली पुलिस द्वारा टिकट की संख्या को बढ़ाकर भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया.

ये भी पढ़ें: Rohtak Farmer News: किसानों के पीले सोने की हो रही बेकद्री, श्मशान घाट में बिक रहा गेहूं 

 

पुलिस ने बढ़ाईं गस्त
इस्लाम धर्म के सबसे बड़े त्योहार ईद पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस अपनी तैयारियां पूरी करने की कगार पर है. ईद के त्यौहार में संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त अभी से बढ़ा दी गई है. जगह-जगह पर बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है और लगातार पुलिस अमन कमेटी के लोगों से भी बातचीत कर रही है ताकि किसी भी तरीके की कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जाए.

संवेदनशील इलाकों पर रहेगी नजर
ईद के त्योहार के दौरान कानून व्यवस्था को हाथ में न लें, इस बात को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है. इस तरीके के इंतजाम रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव के दौरान भी देखने को मिले थे. वहीं अब ईद के त्यौहार पर पुलिस जो संवेदनशील इलाके हैं उन पर खासतौर पर ध्यान रखेगी.

कोताही बरतने के मूड में नहीं पुलिस
उत्तरी दिल्ली में जहां पर भी बड़ी मस्जिद बनी हुई है. उन जगहों पर पुलिस की व्यवस्था सीसीटीवी कैमरों से निगरानी और लगातार लोगों से बातचीत कर रही है. दिल्ली पुलिस किसी भी तरीके की कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है. यही वजह है कि पूरी उत्तरी दिल्ली को पुलिस सीसीटीवी कैमरे की निगरानी से देख रही है. साथ ही साथ अभी से 1 लोगों के बीच पहुंचकर उनसे बातचीत कर साफ कर रही है. अगर किसी ने भी व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की या फिर किसी घटना में कोई लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

22 को मनाई जा सकती है ईद
बता दें कि अरब देशों में ईद का चांद नजर आ गया है. इसलिए वहां आज यानी 21 अप्रैल को ईद मनाई जा रही है. वहीं भारत में ईद अरब और खाड़ी देशों में ईद मनाने के दूसरे दिन ईद मनाई जाती है. भारत में ईद शनिवार यानी 22 अप्रैल को मनाई जाने की पूरी संभावना है. अरब देशों के एक दिन बाद ही देश में ईद मनाई जाती हो, लेकिन हर बार ऐसा हो ये जरूरी नहीं.

Input: Rajesh Khatri

Trending news