National Herald Case : यंग इंडिया का दफ्तर सील, अब कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस तैनात
Advertisement

National Herald Case : यंग इंडिया का दफ्तर सील, अब कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस तैनात

 ईडी ने इस मामले में सोनिया गांधी से 21, 26 और 29 जुलाई को 11 घंटों में 100 से ज्यादा सवाल पूछे थे. इसके अलावा राहुल गांधी को भी ईडी दफ्तर में बुलाकर प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर चुका है.

National Herald Case : यंग इंडिया का दफ्तर सील, अब कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस तैनात

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए आईटीओ में हेराल्ड हाउस (Herald House) स्थित यंग इंडिया दफ्तर को सील कर दिया. ईडी के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि एजेंसी की अनुमति के बिना दफ्तर नहीं खोला जाएगा. एक दिन पहले ही ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेराल्ड हाउस समेत 12 स्थानों पर छापा मारा था. 

ये भी पढ़ें : पलवल सिविल अस्पताल में युवक का 'तसल्लीबख्श इलाज', हाथ की जगह कर दिया पैर का ऑपरेशन

यंग इंडिया के 4 शेयर होल्डर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस थे. यंग इंडिया कंपनी के 38 % शेयर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और इतने ही शेयर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पास हैं. यंग इंडिया ही वह  कंपनी है, जिसने AJL (असोसिएट जर्नल्स लिमिटेड) का अधिग्रहण किया था.

ईडी ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेराल्ड हाउस समेत 12 जगहों पर छापेमारी की थी. ईडी ने सोनिया गांधी से 21, 26 और 29 जुलाई को 11 घंटों में 100 से ज्यादा सवाल पूछे थे. इसके अलावा राहुल गांधी को भी ईडी दफ्तर में बुलाकर प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर चुका है.

इधर कांग्रेस मुख्यालय  (AICC HQ) के बाहर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक उन्हें कुछ इनपुट्स मिले है कि आज कांग्रेस मुख्यालय के बाहर या लुटियंस दिल्ली क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता बड़ा प्रदर्शन कर सकते है. ऐसे में ऐतिहातन फोर्स तैनात की गई है.

मंगलवार को ईडी की छापेमारी पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि वह इस तरह की कार्रवाई से डरने वाले नहीं है. वहीं सोनिया गांधी ने ने कहा था- 'मैं इंदिरा की बहू हूं, किसी से नहीं डरतीं.

 

Trending news