Dog Repellent: जेब में रखें यह 300 रुपये की डिवाइस, भौंकना तो दूर पास भी नहीं भटकेंगे कुत्ते
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1350362

Dog Repellent: जेब में रखें यह 300 रुपये की डिवाइस, भौंकना तो दूर पास भी नहीं भटकेंगे कुत्ते

कुत्तों के काटन की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए मार्केट मे Dog Repellent Device आया है. इस डिवाइज को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे कुत्ते भौंकना तो क्या पास भी नहीं आएंगे.

Dog Repellent: जेब में रखें यह 300 रुपये की डिवाइस, भौंकना तो दूर पास भी नहीं भटकेंगे कुत्ते

रेनू अकर्णिया/नई दिल्ली: Dog Repellent Device: हाल ही में कुत्तों के काटने के मामले बढ़ गए हैं. इससे कुत्ते पालने वाले तो क्या कुत्ता न पालने वाले और आम लोग भी डर के साये में जीने को मजबूर हो रहे हैं. साथ में अब इनसे सतर्क होकर चलते हैं. अगर आपको भी कुत्तों से डर लगता है तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपको ऐसे डिवाइज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अगर आप अपनी जेब में रखेंगे तो कुत्तों आपके पास नहीं भटकेंगे. 

एक ऐसी डिवाइस मार्केट में आई है जो आपको कुत्तों के काटने से बचा सकती है. यहां हम बात कर रहें है Dog Repellent Device की. यह  Dog Repellent Device आपको किसी भी ऑनलाइन साइट या मार्केट में आसानी से मिल जाएगी. इसकी कीमत ज्यादा नहीं है. इस डिवाइस को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे कुत्ते आपको कांटेंगे भी नहीं और भौंकेंगे भी नहीं. 

ये भी पढ़े: Dog Bite के बढ़ते मामलों के बाद विदेशी नस्ल के कुत्तों की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, 5-10 में बिकने वाले कुत्ते बिक रहे हजारों में

Dog Repellent Device की कीमत 
इस डिवाइस के कीमत की बात करें तो ये 300 से लेकर 3 हजार रुपये तक है. इसको बनाने कंपनी का दावा करती है कि इससे कुत्तों को दूर तो भगाया ही जा सकता है बल्कि इससे डॉग को ट्रेनिंग भी दी जा सकती है. इसता मतलब ये हुआ कि इस डिवाइस को आप अपने पालतू कुत्तों को ट्रेनिंग देने में भी उपयोग कर सकते हैं. 

कैसे करें डिवाइस का इस्तेमाल 
इस Dog Repellent Device को ऑपरेट करने के लिए 9 वॉल्ट की बैटरी की जरूरत होती है. इस डिवाइज में से अल्ट्रासोनिक साउंड भी निकलती है जिससे कुत्ते पास नहीं आएंगे. बता दें कि इस डिवाइज के साथ बैटरी नहीं आती है. इसलिए बैटरी आपको अलग से खरीदनी होगी. इस डिवाइज का साइज छोटा है. इस वजह से इसको आसानी से हाथ में लेकर घूमा जा सकता है. 

ये भी पढ़े: Delhi में पालतू डॉग्स का रेजिस्ट्रेशन है जरूरी, जानिए क्या है पूरा प्रोसेस

ऐसा एक डिवाइज ऑनलाइन साइट ऐमेजॉन पर भी उपलब्ध है. ऐमेजॉन की लिस्टिंग के मुताबिक इस डिवाइज का साइज 12.8X4X2.8 cm है. साथ ही ऐमेजॉन पर इस प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि इसकी रेंज 9.8 फीट या 3 मीटर तक है. इस डिवाइज को हम अपनी जेब, हैंडबैग में भी लेकर जा सकते हैं. इस डिवाइज को आप भी इस्तेमाल करके देखें.

Pug: पालने के लिए सबसे पसंदीदा नस्ल है 'वोडाफोन डॉग', जानें इसकी कुछ खास बातें

अगर आपके घर में है बच्चे और बना रहे डॉगी पालने का प्लान तो ये ब्रीड सबसे सुरक्षित

Trending news