Haryana Doctors Protest: 2 दिन की हड़ताल पर नूंह मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, सरकार से की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2387501

Haryana Doctors Protest: 2 दिन की हड़ताल पर नूंह मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, सरकार से की ये मांग

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या करने के मामले में नूंह के मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने अपने हाथों पर काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन किया.  वहीं जूनियर डॉक्टर भी 2 दिन की हड़ताल पर चले गए हैं और उनकी मांग है कि हत्यारे को फांसी दी जाए. 

Haryana Doctors Protest: 2 दिन की हड़ताल पर नूंह मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, सरकार से की ये मांग

Haryana Doctors Protest: कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में नूंह के मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने अपने हाथों पर काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने हत्यारे को फांसी देने की मांग की है.

देश में जगह-जगह जहां महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना को लेकर डाक्टरों द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. वहीं शुक्रवार को हरियाणा के नूंह में भी रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले मेडिकल कॉलेज के बाहर डाक्टरों ने मृतक महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी देने की मांग की है. 

कोलकाता में महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में नूंह के शहीद राजा हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज की नर्सों के बाद अब जूनियर डॉक्टर भी 2 दिन की हड़ताल पर चले गए हैं. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण ओटी, ओपीडी, वार्ड, लैब, फील्ड, टीचिंग ड्यूटी समेत अन्य सेवाएं बाधित हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi: प्रदूषण के खिलाफ अलर्ट दिल्ली सरकार, विंटर एक्शन प्लान को लेकर हुई बैठक

नूंह मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अब संस्थानों और अस्पतालों में सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. जिससे सबसे ज्यादा असर ओपीडी और सर्जरी के मरीजों पर पड़ सकता है. गौरतलब है कि 9 अगस्त की सुबह कोलकाता मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन की एक युवा पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा के साथ बेरहमी से बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई. इस घटना ने मेडिकल बिरादरी और पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है.

इसके बाद से ही रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं. आईएमए की ओर से देशभर में विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च भी निकाले जा रहे हैं. डॉक्टरों ने कहा कि मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपने को कहा है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर राज्य पुलिस अपनी जांच जारी रखती है तो सबूत नष्ट हो सकते हैं. प्रदर्शन कर रहे मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने मांग की है कि ऐसे अपराधों की जांच प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और न्याय के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया जाए. पीड़िता के शोक संतप्त परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए. 

नूंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए. (जिसमें 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी और पर्याप्त संख्या में पुरुष और महिला सुरक्षा गार्डों की तैनाती शामिल हो. 

INPUT: ANIL MOHANIA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news