G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए सजा दिल्ली हाट, अलग-अलग राज्यों के स्टॉल करेंगे आकर्षित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1854442

G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए सजा दिल्ली हाट, अलग-अलग राज्यों के स्टॉल करेंगे आकर्षित

G20 Summit Live Update: G20 समिट के लिए पूरे Delhi-NCR को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है.विदेशी मेहमान मीटिंग के अलावा दिल्ली मे जगह-जगह घूमने या खरीदारी के लिए भी जा सकते हैं, इसलिए बाजारों को भी खूबसूरत बनाया गया है. 

G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए सजा दिल्ली हाट, अलग-अलग राज्यों के स्टॉल करेंगे आकर्षित

G20 Summit Live Update: G20 समिट शुरू होने मे अब चंद दिन बचे हैं, जिसके लिए पूरे Delhi-NCR को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. दिन के समय और रात के समय दिल्ली कैसी दिखेगी, इन दोनों बातों का पूरा ध्यान रखा गया है. साफ सफाई से लेकर सड़कों को सुंदर बनाना, फुटपाथ को चमकाना एवं जगह-जगह सुंदर कलाकृति बनाना. सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
दिल्ली के प्रमुख होटल जिसमें मेहमान ठहरेंगे उसकी सुरक्षा एवं साज-सजावट का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार एवं तमाम एजेंसियां दिन रात एक कर काम कर रही हैं. दिल्ली LG, सांसद, दिल्ली सरकार के तमाम मंत्री और मेयर खुद रोजाना जगह-जगह जाकर जायजा ले रहे हैं और यहां नजर आ रही किसी भी कमी को तुरंत दुरुस्त करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियो को दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- G20 Summit Live Update: G20 समिट से पहले दुल्हन की तरह सजी Delhi, विदेशी मेहमानों के लिए किए गए विशेष इंतजाम

G20 सम्मेलन मे आने वाले विदेशी मेहमान मीटिंग के अलावा दिल्ली मे जगह-जगह घूमने या खरीदारी के लिए भी जा सकते हैं, इसलिए बाजारों को भी खूबसूरत बनाया गया है. दिल्ली हाट को दिल्ली का प्रमुख पर्यटन स्थल कहें या फिर बाजार, यहां देश के कोने-कोने से पर्यटक हैण्डलूम या हैंडीक्राफ्ट के खरीदारी के लिए आते हैं. विदेशी पर्यटक भी यहां घूमने या खरीदारी करने बड़ी संख्या मे आते हैं. इसमें देश के हर राज्य के स्टॉल लगे हैं, जहां वहीं की फेमस चीज को बेचा जाता है. साथ हीं यहां हर राज्य के खाने का भी स्टॉल है, जहां उस राज्य का प्रमुख व्यंजन मिलता है. 

G20 सम्मेलन आने वाले मेहमानों के लिए दिल्ली हाट को दुल्हन की तरह सजाया गया है. रात के समय यह और ज्यादा खूबसूरत लगता है. चारो तरफ रंग-बिरंगी लाइट्स, मूर्तियां एवं खूबसूरत गमलों से दिल्ली हाट को सजाया गया है. इस खूबसूरत नजारे को देखने के लिए दूर-दूर से लोग दिल्ली हाट आ रहे हैं. 

बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा
G20 समिट के लिए सुरक्षा के दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर हरियाणा पंजाब की तरफ से आने वाली हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है. हालांकि, चेकिंग की वजह से लोगों को जाम की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है. सिंघु बॉर्डर पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. 

Trending news