Ravivar Ke Upay: बार-बार बिगड़ रहे हैं काम, रविवार के इन उपायों से होगा सभी परेशानियों का समाधान
Advertisement

Ravivar Ke Upay: बार-बार बिगड़ रहे हैं काम, रविवार के इन उपायों से होगा सभी परेशानियों का समाधान

Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन सच्चे मन से सूर्य देव की अराधना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं, साथ ही घर में सुख-शांति आती है. इस दिन आप सूर्य देव की अराधना के साथ ही कुछ उपायों को भी आजमा कर अपने जीवन की परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं. 

Ravivar Ke Upay: बार-बार बिगड़ रहे हैं काम, रविवार के इन उपायों से होगा सभी परेशानियों का समाधान

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में हफ्ते के सभी दिन किसी न किसी देवता को समर्पित माने जाते हैं. ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन भगवान सूर्य देव की अराधना के लिए सबसे उत्तम होता है. सूर्य देव को ग्रहों का राजा भी कहा जाता है, जो भी व्यक्ति रविवार के दिन सच्चे मन से सूर्य देव की अराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. साथ ही घर में सुख-शांति आती है. रविवार के दिन आप सूर्य देव की अराधना के साथ ही कुछ उपायों को भी आजमा कर अपने जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. 

सूर्य देवता को अर्घ्य दें 
रविवार के दिन सूर्य देवता को अर्घ्य देने का विशेष महत्व माना जाता है. इस दिन सुबह उठकर स्नान करें और फिर स्वच्छ वस्त्र धारण करके सूर्य देव को अर्घ्य दें. ऐसा करने से आपको सूर्य देवता की कृपा प्राप्त होगी और सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

मंत्र जाप
रविवार के दिन सूर्य देवता को जल अर्पित करते हुए 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का जाप करें. 

ये भी पढ़ें- Weekly Vrat Tyoahr: इस सप्ताह पड़ेंगे ये व्रत व त्योहार, देखें पूरी लिस्ट तिथि और शुभ मुहूर्त

बरगद का उपाय
रविवार के दिन बरगद के पेड़ का एक पत्ता लाकर उस पर अपनी मनोकामना लिखें, बाद में इस पत्ते को जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से जल्दी ही आपकी मनोकामना पूरी होगी. 

झाड़ू का उपाय
रविवार के दिन 3 झाड़ू खरीदकर अगले दिन सोमवार को मंदिर में उसका दान करें. ऐसा करने से आपके काम में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे. 

घी का दीपक
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो रविवार के दिन घी के दीपक का उपाय करें. इस दिन घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ घी का दीपक जलाएं, ऐसा करने से सूर्य देव और माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. 

तिलक लगाएं
रविवार के दिन किसी भी काम के लिए घर से निकलने से पहले माथे पर तिलक लगाकर निकलें. ऐसा करने से आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता मिलेगी. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news