दिवाली से पहले चमकेगी इन राशियों की किस्मत, हो रहा 2 बड़े ग्रहों का गोचर
Advertisement

दिवाली से पहले चमकेगी इन राशियों की किस्मत, हो रहा 2 बड़े ग्रहों का गोचर

Shukra Gochar and Shani Margi November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र और शनि का जातक की राशि में बहुत महत्व है. इन दोनों के गोचर से राशियों पर खासा फर्क पड़ता है.

 

दिवाली से पहले चमकेगी इन राशियों की किस्मत, हो रहा 2 बड़े ग्रहों का गोचर

Shukra Gochar and Shani Margi November 2023: शुक्र और शनि को वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है.  शुक्र सुख-संपदा, विलासिता, ऐश्वर्य व धन आदि का कारक माना गया है, जबकि शनि ग्रहों के न्यायाधीश व कर्मफल दाता हैं. मान्यता है कि शनि हर जातक को उसके कर्म के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. 

हिंदू धर्म के अनुसार शुक्र व शनि जातक की जन्म कुंडली में शुभ स्थिति फर्श से अर्श तक पहुंचा सकती है, जबकि इसके विपरीत अशुभ स्थिति जातक को मानसिक, शारीरिक व आर्थिक कष्ट भी पहुंचा सकती है. वहीं इस दिवाली पहले इन दो बड़े ग्रहों की स्थिति में बदलाव होने जा रहा है. 

बता दें कि इस बार दिवाली 12 नवंबर की है. दिवाली से कुछ दिन पहले 3 नवंबर को शुक्र सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इसके ठीक अगले दिन शनिदेव 4 नवंबर को कुंभ राशि में वक्री से मार्गी अवस्था में आएंगे.

किसी भी ग्रह की मार्गी अवस्था का अर्थ उसकी सीधी चाल से है. इन चार राशि वालों के जीवन में शुक्र व शनि की स्थिति में बदलाव सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा, जानें इन राशियों के बारे में-

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए नवंबर का महीना अत्यंत लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ के योग बन सकते हैं. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को आय में वृद्धि के साथ नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है. पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनेंगे. व्यापारियों के लिए भी यह अवधि लाभकारी रहने वाली है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए इस साल दिवाली का पर्व खुशियों की सौगात ला सकता है. दिवाली से पहले शुक्र व शनि आप पर अपनी कृपा बरसा सकते हैं. इन दोनों ग्रहों के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सुखद समाचार की प्राप्ति संभव है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए शुक्र व शनि की स्थिति में परिवर्तन जीवन में पॉजिटिव बदलाव ला सकती है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आपको आर्थिक संपन्नता मिल सकती है. धन संबंधी मामले सुलझ जाएंगे. कोर्ट-कचहरी से जुड़े फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए शुक्र व शनि जीवन में खुशियां ला सकते हैं. दिवाली से पहले इन दोनों ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से मकर राशि वालों को बंपर लाभ हो सकता है. करियर से जुड़े अच्छे अवसर सामने आ सकते हैं. धन लाभ के योग बनेंगे. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा.

Trending news