Sawan Somwar Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये काम, भगवान शिव की कृपा से बनेंगे सभी काज
Advertisement

Sawan Somwar Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये काम, भगवान शिव की कृपा से बनेंगे सभी काज

Monday Upay: सोमवार के दिन कुछ खास कार्य जरूर करें, जिससे जीवन में आ रही परेशानियां खत्म हो सके. सोमवार के दिन इन उपायों को करने से धन, रिश्ते, सेहत से जुड़ी सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. 

Sawan Somwar Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये काम, भगवान शिव की कृपा से बनेंगे सभी काज

Sawan Somwar Upay: सावन महीना हिंदूओं के लिए सबसे पवित्र माना जाता है. इस महीने में भगवान शिव की अराधना, पूजा भक्ति की जाती है. बता दें कि भगवान शिव को सावन महीने अतिप्रिय है. इसलिए इस महीने शिवभक्त भोले की पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं. आज सावन का दूसरे सोमवार का व्रत रखा जाएगा. 

इस दिन भगवान शिव की पूजा और व्रत रखने से आशीर्वाद मिलता है और मनचाहे फल की प्राप्ति होती है. इस दिन विधि-विधान से पूजा करें और शिवालयों में जाकर शिव को जल अर्पित करें. इस दिन कुछ खास कार्य जरूर करें, जिससे जीवन में आ रही परेशानियां खत्म हो जाएगी. आइए हम आपको बताते हैं कि सोमवार के दिन इन उपायों को करने से धन, रिश्ते, सेहत से जुड़ी सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. 

शिवलिंग को जल करें अर्पित
सावन के सोमवार के दिन व्रत रखें या न रखें, लेकिन इस दिन मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल जरूर अर्पित करें. इससे भगवान शिव अति प्रसन्न होते हैं और जीवन में आईं सभी समस्याओं को दूर करते हैं.

ये भी पढ़ें: Festivals List: अगस्त महीने में नाग पंचमी, हरियाली तीज, रंक्षा बंधन समेत आएंगे कई बड़े त्योहार, नोट करें डेट

 

शिवलिंग पर तीन पत्ते वाला बेलपत्र करें अर्पित 
भगवान शिव के बेलपत्र अति प्रिय होते हैं. इसलिए सावन के महीने में शिवजी को तीन पत्ते वाला बेलपत्र जरूर चढ़ाएं और तीनों पत्तों पर चंदन और लाल रोली का टीका लगाएं. वहीं आप इन पत्तों पर ओम् नम: शिवाय भी लिख सकते हैं. इससे जीवन में शांति आएंगी, सेहत अच्छी और धन का लाभ होगा. 

सावन में व्रत जरूर रखें 
सावन में भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सोमवार का व्रत जरूर रखें. व्रत रखने से हम अपने मन पर कंट्रोल कर पाते हैं और साथ ही भगवान शिव का आशीर्वाद मिलता है, जिससे सारे काम पूर्ण होते हैं. 

करें मंत्रों का जाप 
सावन के सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए शिव के मंत्रों का जाप करना चाहिए. 
- ओम् नम: शिवा 
- ओम् त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्, उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्.
- ओम् नमो भगवते रुद्राय
- ओम् हं हं सह:
- ओम् नमः शिवाय व्योमकेश्वराय
- ओम्  पार्वतीपतये नमः

 

Trending news