Sawan 2023: सुखी जीवन के लिए सावन में करें ये उपाय, भोलेनाथ की पूरे साल रहेगी कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1787477

Sawan 2023: सुखी जीवन के लिए सावन में करें ये उपाय, भोलेनाथ की पूरे साल रहेगी कृपा

Sawan 2023: सावन के पवित्र महीने में आज हम आपको शिव पुराण के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकों करने से आपको आर्थिक तंगी से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा. इसी के साथ जीवन में खुशियां आएगी. तो चलिए जानते हैं शिव पुराणा के उपाय...

Sawan 2023: सुखी जीवन के लिए सावन में करें ये उपाय, भोलेनाथ की पूरे साल रहेगी कृपा

Sawan 2023: सावन का पवित्र महीना 4 जुलाई से शुरू हो चुका है और ये 31 अगस्त को समाप्त होगा. यह पूरा महीना भगवान शिव को समर्पित होता है. इतना ही नहीं शिव भक्त इस माह का बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस लिए शिव भक्त अपने तरीके से आराधना और उपाय करके भोलेनाथ को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं. तो वहीं, आज हम आपको शिव पुराण के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकों करने से आपको आर्थिक तंगी से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा. इसी के साथ जीवन में खुशियां आएगी. तो चलिए जानते हैं शिव पुराणा के उपाय...

काले तिल से करें शिव का अभिषेक

अगर सावन के महीने में आप शंकर भगवान के साथ शनिदेव का भी आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो सावन माह के हर दिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको सावन के महीने में भी शनि देव काी भी कृपा प्राप्त हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Janmashtami 2023: इस जन्माष्टमी बाल गोपाल को ऐसे करें प्रसन्न, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

इस सावन आरोग्य की होगी प्राप्ति

अगर इन दिनों कोई घर में बीमार चल रहा है तो सावन के महीने में गाय के घी से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. भक्तों का ऐसा करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है.

इस साल दरिद्रता होगी दूर

शिव भक्तों को सावन में हर रोज शिवलिंग का अभिषेक मूंग दाल से करना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार, रात को मूंग दाल को भिगो दें. दूसरे दिन भगवान शिव को अर्पित कर दें. ऐसा करने से दरिद्रता से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Surya Dev Transit: सूर्य देव के राशि परिवर्तन से इन राशियों की बढ़ सकती है मुश्किलें, नौकरी और व्यापार में हानि के योग

शिवलिंग पर अर्पित करें पूर्ण अक्षत

अगर इन दिनों आप आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं तो भगवान शिव को अटूट कच्चा चावल यानी अक्षत नियमित चढ़ाने से धन की प्राप्ति होती है और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

सावन में इस उपाय से होगी मनोकामना पूर्ण

ज्योतिष के अनुसार, शिव भक्तों को सावन के महीने में हर दिन 11 या 21 बेलपत्र शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए. सावन के महीने में ऐसा करने से लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी. मगर बेलपत्र अर्पित करने से पहले चंदन से बेलपत्र पर राम लिख दें.

Trending news