Advertisement
photoDetails0hindi

Valentine Day: राशि के अनुसार देंगे प्रेमी-प्रेमिका को गिफ्ट तो झट से बनेगी बात

हर युवा गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड को कुछ खास गिफ्ट देकर वैलेंटाइन डे को हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहता है, लेकिन क्या राशि के अनुसार भी गिफ्ट दिया जाना चाहिए.

1/12

अगर आपके साथी की राशि मेष है तो उसे गुलाब का फूल और रोमांटिक मैसेज लिखा ग्रीटिंग कार्ड दें. आप उसे गुलाबी, गोल्डन और ऑरेंज कलर की वस्तुएं या क्लॉथ दे सकते हैं. इसके अलावा गुड़ से बनी मिठाई भी खिला सकते हैं.

2/12

अगर आपका लव्ड वन की राशि वृष है तो उन्हें वाइट, ब्राउन और खाकी कलर के फूल और वस्तुएं दें. आप उन्हें कॉस्मेटिक का सामान भी दे सकते हैं. मुलाकात पर जाने से पहले मां सरस्वती की पूजा करें. इसके अलावा उन्हें सफ़ेद रंग की कोई चीज खिलाएं. 

3/12

यदि आपका साथी मिथुन राशि का है तो उन्हें हरे रंग की वस्तुएं या कपड़े गिफ्ट करें. उन्हें गेंदे का फूल देकर पिस्ते से बनी मिठाई खिलाएं. अगर रोमांटिक बातें करने के बजाय अगर आप उन्हें लिखकर देंगे तो आप उनके दिल पर खासा असर छोड़ेंगे और लव प्रपोजल को भी झट से स्वीकार कर सकती हैं.

4/12

कर्क राशि के साथी के साथ डेट पर जाने से पहले मां लक्ष्मी की पूजा करने से आपकी राह आसान हो सकती है. गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे पर लिली के फूल दें, पर्स भी दे सकते हैं और मावा से बनी मिठाई खिलाएं.

5/12

सिंह राशि की गर्ल फ्रेंड या बॉयफ्रेंड को येलो और रेड कलर के फूल दें. ड्राई फ्रूट की मिठाई खिलाएं. वाइट, गोल्डन, येलो और रेड कलर की वस्तुएं या क्लॉथ गिफ्ट करें. साथ ही किसी बढ़िया रेस्तरां में अपने लव्ड वन को लंच पर ले जाएं.

6/12

कन्या राशि के साथी को रेड, ग्रीन या  लाइट ब्लू कलर के फूल दें और इन्हीं रंग की वस्तुएं या कपड़े उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. ग्रीटिंग कार्ड या बांसुरी भी गिफ्ट कर सकते हैं. डेट पर जाने से पहले मां अन्नपूर्णा की पूजा करके जाएं.

7/12

तुला राशि के साथी को कमल का फूल दे सकते हैं. लव्ड वन को कोई वाइट या ब्लू कलर का फूल भी दे सकते हैं. सिल्वर, सफेद, नीले रंग की वस्तुएं या कपड़े देना सही रहेगा.

8/12

अगर आपको वृश्चिक राशि के जातक से प्यार हैं तो उसे लाल, नारंगी, हरे, हल्के ब्राउन रंग का फूल दे सकते हैं. साथ ही इन्हीं रंगों के  कपड़े भी गिफ्ट करना सही रहेगा. गुड़ की मिठाई या चॉकलेट देंगे तो खुशी दोगुनी होगी. अच्छा रहेगा कि उनके साथ किसी गणेश मंदिर में जाकर पूजा कर लें.

9/12

धनु राशि के साथी को पीले, क्रीम, सफेद या कनेर के फूल दे सकते हैं. साथ ही इन्हीं रंग की वस्तुएं या गोल्ड की ज्वेलरी भी दे सकते हैं. 

10/12

अगर आपकी गर्लफ्रेंड मकर राशि की हैं तो उन्हें सफेद, आसमानी या जामुनी रंग के फूल दे सकते हैं. इसके साथ ही इन्हीं रंगों की वस्तुएं, कपड़े या इलेक्ट्रॉनिक आइटम उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. ध्यान दें कि मुलाकात से पहले शिव पूजा जरूर करें.

11/12

कुंभ राशि के जातक को नीले व आसमानी रंग के फूल या गुलाब दे सकते हैं. इन्हीं कलर के कपड़े भी आप इन्हें उपहार में दे सकते हैं. ध्यान रहे कि नशे से भरी कोई पार्टी अवॉयड करें. अपने प्यार से मिलने से पहले शनि मंदिर में नीले फूल चढ़ाकर जाएं. 

12/12

मीन राशि के साथी को पीले और ब्राइट रंगों के फूल और इन्हीं रंगों की वस्तुएं, कपड़े या गोल्ड की ज्वेलरी गिफ्ट में दें. इसके अलावा इन्हें पेन, डायरी या कोई अच्छी बुक दें और गोल्डन वर्क चढ़ी कोई पीली मिठाई खिलाएं और मां दुर्गा के मंदिर में दर्शन के लिए जाएं.