Advertisement
photoDetails0hindi

Sun Transit: सूर्य हुए कुंभ राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों को मिलेगा इसका लाभ

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और परिवर्तन का काफी महत्व होता है.  ग्रहों के राजा सूर्य ने 13 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश किया था. वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य का ये गोचर 12 में से 3 राशियों के लिए शुभ और 2 राशियों के लिए अशुभ हो सकता है.

सिंह राशि

1/5
सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर काफी फायदेमंद माना जा रहा है. सिंह राशि के जातकों को लंबे समय से आ रही  बाधाएं दूर होगी और काम में सफलता प्राप्त होगी. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. काम में मन लगेगा. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति होने के साथ-साथ सैलरी भी बढ़ने के योग बन रहे हैं. सिंह राशि के जातकों को स्वास्थ्य का ध्यान रखने का जरूरत हैं.

मिथुन राशि

2/5
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर काफी लाभदायक हो सकता है. इन जातकों काम में सफलता मिलने के योग बन रहे है. व्यापार कर रहे लोगों को मुनाफा हो सकता है. बिजनेस अच्छा चलते के योग है. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे और खुशी का माहौल बना रहेगा.

कर्क राशि

3/5
कर्क राशि

सूर्य की चाल का शुभ असर कर्क राशि के जातकों को देखने को मिल सकता है. इन जातकों को वाहन, संपत्ति का सुख प्राप्त हो सकता है. धन लाभ के योग बन रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. आपको परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. 

वृश्चिक राशि

4/5
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन अच्छा नहीं रहने वाला है. इन जातकों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत हैं. आर्थिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है. मन में नकारात्मक विचार आएंगे, लेकिन इन विचारों को अपने ऊपर बिल्कुल भी हावी न होने दें. आपके पार्टनर या फिर जीवनसाथी के साथ लड़ाई झगड़े हो सकते हैं. आप सोच विचार करके ही कुछ बड़ा निर्णय लें.

5/5

मीन राशि मीन राशि के जातकों के लिए यह गोचर अशुभ माना जा रहा है. इन जातकों को आर्थिक स्थिति में थोड़ी परेशानी या फिर दिक्कत आ सकती हैं. काम में भी बाधाएं आ सकती है, जिससे आपको निराशा होगी. सेहत का ध्यान रखने की जरूरत हैं. बीमारियों की चपेट में भी आने की संभावनाएं हैं

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक ग्रंथों पर आधारित है. जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.