Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1781049
photoDetails0hindi

Sawan 2023: सावन में सपने में दिखें ये चीजें तो समझिए शिव जी हैं मेहरबान, जल्द मिलेगा धन और मान-सम्मान

Sawan 2023: सावन का महीना भगवान भोलेनाथ को समर्पित माना जाता है, ऐसी मान्यता है कि इस महीने जो भी सच्चे मन से शिव जी की अराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. शास्त्रों के अनुसार, सावन के महीने में दिखने वाले सपनों का भी विशेष महत्व होता है. भगवान भोलेनाथ से जुड़ी चीजों का सपने में नजर आना बेहद शुभ संकेत माना जाता है. 

 

शिवलिंग

1/6
शिवलिंग

सावन के महीने में अगर किसी व्यक्ति को सपने में शिवलिंग दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. इसके साथ ही आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर होंगी. 

 

शिव-पार्वती

2/6
शिव-पार्वती

सावन में शिव-पार्वती का एक साथ दिखना काफी शुभ संकेत माना जाता है.ऐसा माना जाता है कि अगर किसी कुवांरी लड़की को सपने में शिव-पार्वती एक साथ नजर आते हैं तो जल्द की उसकी शादी के योग बनते हैं. 

 

नंदी बैल

3/6
नंदी बैल

नंदी बैल के आशीर्वाद से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं, यही वजह है कि शिव मंदिर में नंदी के कान में मनोकामना बोली जाती है. अगर आपको भी सपने में नंदी बैल के दर्शन होते हैं तो शीघ्र ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी. 

 

त्रिशूल

4/6
त्रिशूल

त्रिशूल के शूलों को काम, क्रोध और लोभ का कारक माना गया है. किसी भी व्यक्ति को अगर सपने में त्रिशूल दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसे सभी विकारों से मुक्ति मिल जाएगी. 

 

नाग

5/6
नाग

सपने में नाग का दिखाई देना इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही आपकी पैसों से संबंधित सभी प्रकार की परेशानी दूर होने वाली हैं और आपको धन की प्राप्ति होगी. 

 

डमरू

6/6
डमरू

डमरू भगवान भोलेनाथ को अत्याधिक प्रिय है, इसकी आवाज स्थिरता का संकेत देती है. सपने में डमरू दिखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपके घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा.