Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2042582
photoDetails0hindi

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों का भाग्य देगा साथ, रखें इस बात का ध्यान

Ank Jyotish 4 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. सेहत में बदलाव आएगा और साथ ही फिटनेस बनी रहेगी. काम को लेकर दूसरों से तारीफ सुनने के मौका मिलेगा. साथ ही काम में अधिकारी का साथ मिलेगा. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. काम के लेकर पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ने वाली बैं. अपने अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाकर चलने की जरूरत है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी से साथ घूमन जाने का प्लान बन सकता है, वहीं काम भी समय से पूरा करने की जरूरत है. घर में मांगलिक कार्य हो सकता है. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आर्थिक मामले में ठीक रहेगा. धन को लेकर सर्तक रहें और साथ ही निवेश करने को लेकर सलाह से काम करें. काम को अच्छे से मैनेज करके करें. लाभ मिलेगा.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए काम को लेकर प्रोग्रेसिव रहेगा. धन लाभ होगा, काम में नए प्रोजेक्ट मिलेंगे, जिससे भविष्य में आपको सफलता हासिल होगी और नाम बढ़ेगा. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नए काम करने को लेकर समय सही है, सफलता हाथ लगेगी और साथ ही धन लाभ होगा. काम को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं. कामयाबी की सीढ़ी चढ़ेंगे.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन नौकरीपेशा लोगों के परेशानी लेकर आ सकता है. सावधान रहने की जरूरत है. काम पर ध्यान दें और साथ ही परिवार के साथ मिलकर काम करने पर लाभ हासिल होगा.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही तनाव से भरा रहेगा. काम को लेकर लापरवाही न बरतें और साथ ही परिजनों के साथ घूमने जाने का मौका मिल सकता है. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, योजना बनाकर काम करने पर सफलता हासिल होगी और साथ ही परिवार के साथ की कामना करेंगे. जल्दबाजी में फैसला न लें.