Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2025605
photoDetails0hindi

Numerology: रविवार को 1 से 9 मूलाकं वाले लोगों के जीवन में रहेगा ये खास, किसी का संवरेगा जीवन तो किसी को होगी परेशानी

Ank Jyotish 24 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

 

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, नई जिम्मेदारियां मिलेगी और साथ ही छात्रों को शुभ समाचार मिलेंगे, जिससे आगे चलकर सफलता हासिल होगी. परिवार में परेशानी आ सकती है.

 

2/9

मूलांक 2: आज के दिन आपका भाग्य साथ देगा और साथ ही जीवन में सुख-सुविधाओं का आगमन होगा. धन लाभ होगा और स्थिति में सुधार आएगा. काम में वृद्धि होगी. जरूरी फैसलों में लाभ होगा. 

 

3/9

मूलांक 3: आज के दिन सोशल होने पर आपको लाभ मिलेगा और साथ ही काम को लेकर लिए गए फैसलों में आपको वृद्धि होगी, किसी तरह की परेशानी आने पर दोस्तों का साथ मिलेगा. 

 

4/9

मूलांक 4: आज के दिन गुस्से पर कंट्रोल करने की जरूरत है. किसी तरह की परेशानी आने पर परिजनों का साथ मिलेगा, लेकिन विवाद में पड़ सकते हैं. परिवार में खुशियों का आगमन होगा.

 

5/9

मूलांक 5:  काम को लेकर आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा और मन को शांत रखने के लिए धार्मिक कामों में मन लगाएं. निवेश को लेकर लाभ होगा, लेकिन काम को लेकर चिंता भी रहेगी.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन काम को लेकर शुभ रहेगा, किसी तरह की परेशानी आने पर काम को नजरअंदाज न करें. मन को शांत रखें और परिवार का साथ लें. घर में सुख-शांति का आगमन होगा. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन वाद-विवादों से घिरा हो सकता है. किसी तरह की परेशानी आने पर भगवान का ध्यान लगाएं. दोस्तों के सहयोग से अधूरे काम पूरे होंगे, लेकिन जीवनसाथी का भी ध्यान रखें.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन खास रहेगा. धन लाभ होगा, लेकिन खर्चें बढ़ेंगे. लेन-देन के मामलों में सर्तक रहने की जरूरत है और साथ ही निवेश के खास अवसर मिलेंगे. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन खास रहेगा, लेकिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और साथ ही काम को लेकर ग्रोथ होगी, लेकिन लापरवाही बरतने पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.