Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2039308
photoDetails0hindi

Numerology: इन मूलांक वालों के लिए लकी रहेगा आज का दिन, मिलेगी इस क्षेत्र में सफलता

Ank Jyotish 2 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. हर काम में सफलता मिलेगी और साथ ही कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ेगी. काम को लेकर नए अवसर मिलेंगे और साथ ही शुभ समाचार भी मिलेगा. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. किसी तरह की लापरवाही न बरतें, काम को सावधानी के साथ करें. बिजनेस को लेकर नए अवसर मिलेंगे साथ ही वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए खास और खुशियों से भरा रहेगा. नई योजना को लेकर शुरू किए गए काम में सफलता मिलने की संभावना है. जीवन में आने वाली बाधाएं खत्म होंगी.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में ध्यान देने की जरूरत है. नई योजना को लेकर काम करें, बिजनेस में लाभ होगा और साथ ही परिवार का साथ मिलेगा. काम को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. काम में लाभ मिलेगा, धन का आगमन होगा, जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे और साथ ही काम को लेकर अधिकारियों और दोस्तों का साथ मिलेगा.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण रहेगा. मन को शांत रखकर काम करने की जरूरत है. कामें लापरवाही न बरतें और सावधानी से काम करें. व्यापार में लाभ का अवसर प्राप्त होगा.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन काम, नौकरी, करियर, पढ़ाई और बिजनेस को लेकर खास रहेगा. लाभ की प्राप्ति होगी और साथ ही जरूरी काम को लेकर सलाह से काम करें. मेहनत करने से पीछे ने हटें.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास और खुशियों से भरा रहेगा. किसी तरह की परेशानी आने पर मन को शांत रखें और साथ ही निजी जीवन में जरूरी काम को लेकर सोच-समझकर फैसला लें.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन काम और बिजनेस को लेकर परेशानी से भरा हो सकता है. सावधानी बरतें, अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही फैसले लें और काम करें. वाद-विवाद से बचे, परिवार का साथ मिलेगा.