Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2017269
photoDetails0hindi

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों को मिलेगी गुड न्यूज, धन लाभ के बन रहे योग

Ank Jyotish 19 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही शादीशुदा जीवन में किसी अन्य व्यक्ति की एंट्री हो सकती है. रिश्तों में मिठास भरने के लिए साथ में समय बिताएं.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन खास रहेगा, लव लाइफ और शादीशुदा जिंदगी में खुशियों का आगमन होगा. सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है. काम करने के साथ योग करने से शारीरिक लाभ मिलेगा.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन खास रहेगा और साथ ही रिश्तों में मजबूत आएगी, जिससे की मधुरता बढ़ेगी. काम को लेकर लाभ मिलेगा और साथ ही अहम फैसला लेने से पहले ध्यान दें. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही कुछ पलों से आपके मन को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. सेहत को लेकर तनाव बढ़ सकता है. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही करियर को लेकर नए अवसर मिलेंगे. घूमने का प्लान बन सकता है और दोस्तों के साथ खास समय बिताएंगे. मन तनाव में रहेगा.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन खुशमुना रहेगा. करियर को लेकर का आज के दिन लाभ की प्राप्ति होगी. वहीं सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों को अच्छे संकेत मिल सकते हैं. सेहत को लेकर ध्यान दें.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिएख खास रहेगा, लेकिन आर्थिक मामलों में आपको ध्यान देने की जरूरत है. वहीं नौकरी में बदलाव होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, काम को लेकर परेशानी खत्म होगी. बिजनेस में इजाफा होगा और साथ ही इनकम बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे. लेनदेन के मामलों में ध्यान दें. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन कई मामलों में सफलता हासिल होगी. परिजनों और दोस्तों का साथ मिलेगा, लेकिन करियर को लेकर सावधान रहे, और क्वालिटी काम में तलाश जारी रखें.