Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2063150
photoDetails0hindi

Numerology: 17 जनवरी को जन्मे लोगों में होती है ये खासियत, जानें सभी अपना अंक राशिफल

Ank Jyotish 17 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, बिजनेस में लाभ होगा. वहीं घर में मांगलिक कार्य होगा, जिससे घर में और परिजनों में खुशी का महौल रहेगा. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए परेशानी से भरा रह सकता है. धन संकट आ सकता है, बचत करने की आवश्यकता है. सेहत पर ध्यान गें साथ ही लंबी बीमारी से राहत मिलने की संभावना है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन गलत फैसले से आपको भारी नुकसान हो सकता है. फैसले लेने से पहले किसी की सलाह लें और फिर काम करें. संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन जीवन में खास रहेगा, काम को लेकर लाभ होगा, आपके विचारों और बातों की कदर की जाएगी. काम और निजी जीवन को बैलेंस करने की जरूरत है. प्यार की एंट्री हो सकती है. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन अच्छा रहेगा. घर और जीवन में शुभ काम होने की संभावना है. बिजनेस अच्छा रहेगा, वृद्धि होने की संभावना है. जरूरी काम को समय से पूरा करें और साथ ही लेन-देन से बचे.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. दिए गए काम को समय से पूरा करें और साथ ही संपत्ति को लेकर तनाव बढ़ सकता है. मन को शांत रखकर काम करें.

 

7/9

मूलांक 7: आद का दिन अच्छा रहेगा. काम और बिजनेस में तनाव की स्थिति आएगी, लेकिन आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. मन को शांत और सुखी रखने के लिए धर्म-कर्म में ध्यान लगाएं. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा, लेकिन किसी तरह की परेशानी आने पर आधिकारियों का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आएगा. काम में फोकस बनाए रखें. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. मन को शांत रखकर काम करें, जिससे कि किसी की परेशानी आने पर जिम्मेदारियां बोझ की तरह लगने लगेगी. सावधानी के साथ काम करें.