Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2009455
photoDetails0hindi

Numerology: आज है आपका जन्मदिन तो इस परेशानी का करना पड़ेगा सामना, भाग्य का नहीं मिलेगा साथ

Ank Jyotish 14 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. कामयाबी हासिल होगी और साथ ही काम का भार भी बढ़ेगा, इससे आपका काम में निखार आएगा और साथ ही लाभ होगा. सेहत ठीक रहेगी.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. व्यापार में नई योजना पर काम करेंगे, जिससे आपके तरक्की मिलेगी और साथ ही आर्थिक लाभ होगा. घर में मंगल कार्य होने की संभावना है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए तनाव से भरा रहेगा और साथ ही जीवन में उतार-चढ़ाव बढ़ेंगे, इसलिए जो भी फैसला लें सोचसमझकर लें, जिससे कि आगे चलकर परेशानी का सामना न करना पड़ें.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन सामान्य रहेगा, जरूरी काम को हड़बड़ाहट में न करें, बुरा नतीजा झेलना पड़ सकता है. कार्य करने से पहले सोचे-समझें. साथ ही कार्यक्षेत्र में साथियों का साथ दें.  

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, परेशानियां खत्म होंगी और साथ ही नए जीवन की शुरुआत करेंगे, जिसके लिए आपके जीवन में खास व्यक्ति की एंट्री होने वाली है. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन सामान्य रहेगा. जीवन में परेशानी आ सकती है, साथ ही पुराने काम को लेकर सफलता हासिल होगी, जिससे तनाव कम होगा और मानसिक खुशी मिलेगी.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, काम को लेकर खास ध्यान देने की जरूरत है. नौकरी में बदलाव आएंगे और साथ ही विरोधियों से बचने की जरूरत है. खर्च बढ़ने वाले हैं. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए फलदायी रहने वाला है, काम को लेकर सफलता हासिल होगी और साथ ही काम में नए अवसर मिलेंगे, जिससे तरक्की होने की संभावना बढ़ सकती है.

 

9/9

मूलांक 9: आज आप बिजी रहने वाले हैं. काम को लेकर ध्यान दें, परिवार के साथ समय नहीं बिताएंगे, लेकिन साथ पूरा मिलेगा. प्लानिंग के साथ काम करें, जिससे की लाभ होने की संभावना बढ़ें.