trendingPhotos,recommendedPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1994614
photoDetails0hindi

Numerology: इन मूलांक वाले लोगों को इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता और होगा धन लाभ, भगवान हनुमान की बरसेगी कृपा

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है, जीवन में खुशियों का आगमन होगा और साथ ही भाग्य का भी साथ मिलेगा, जिससे सफलता हासिल होगी. धन लाभ होगा. व्यापार में वृद्धि होगी.  

 

2/9

मूलांक 2: आज आप तनाव मुक्त और सभी तरह की नेगेटिव ऊर्जा से दूर रहेंगे. व्यापार में वृद्धि और निवेश के लिए सही समय प्रतीत होता है. आत्मविश्वास वृद्धि होने के साथ जीवन में खुशियां आएगी.

 

 

3/9

मूलांक 3: आज आपके जीवन में सुखों का आगमन होगा. सभी तरह की परेशानियां खत्म हो जाएगी, लेकिन काम और व्यापार में सावधानी बरतने की जरूरत है. खास मामलों में फैसला लेने से पहले किसी की सलाह जरूर लें. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. काम को लेकर नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन सावाधान रहने की खास जरूरत है. अपनी वाणी का संयम रखें और गुस्से पर कंट्रोल करें.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए कठिनाईयों के भरा रहने वाला है. आत्मविश्वास की कमी रहेगी, साथ ही पुराने कामों को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. शादीशुदा जीवन में खुशियां आएगी.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन सामान्य रहेगा. काम को लेकर परेशान रहेंगे, मन में पुरानी बात को लेकर परेशान रहेंगे और साथ ही फैसला लेने से पहले किसी बड़ें की सलाह लें. सभी कामों को समय से पूरा करें. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन काम और बिजनेस के लिए खास रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी और साथ ही धन लाभ भी होगा. काम में वृद्धि के लिए नई योजना भी बना सकते हैं. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन खुशनुमा रहेगा, काम में वृद्धि और धन लाभ होगा. पुराने रुके हुए काम पूरे होंगे, परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. मौसम के बदलाव के चलते सेहत का खास ध्यान रखें.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा. पुराने सभी बिगड़े काम बनेंगे, व्यापार को लेकर सही समय, मन प्रसन्न रहेगा और साख ही धन लाभ होगा. मन को शांत रखने की जरूरत.