trendingPhotos,recommendedPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2000444
photoDetails0hindi

New Year 2024: नए साल पर मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आज ही घर से निकाल दें ये 5 चीजें

New Year 2024 Upay: दिसंबर महीने के खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं, इसके बाद नए साल की शुरुआत होगी. नया साल अपने साथ नई उम्मीदे और नए सपने लेकर आएगा. लेकिन नए साल में कुछ पुरानी चीजों की वजह से मां लक्ष्मी रूठ सकती हैं. ऐसे में साल 2024 के पहले अपने घर में माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इन चीजों को घर से बाहर निकाल दें. 

 

बंद घड़ी

1/5
बंद घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में बंद घड़ी रखना अशुभ माना जाता है, इसकी वजह से आपके बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं. नए साल में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आज ही बंद घड़ी को घर से बाहर निकालकर फेंक दें.

 

टूटे बर्तन

2/5
टूटे बर्तन

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में टूटे बर्तनों को रखने से घर में नकारात्मकता आती है और माता लक्ष्मी रूठ सकती हैं. इसलिए कभी भी घर में टूटे बर्तन नहीं रखें. 

 

टूटा कांच

3/5
टूटा कांच

घर में टूटा कांच रखना भी नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. अगर आपके घर के खिड़की, दरवाजे या किसी अन्य जगह का कांच टूट गया है तो आज ही उसे बदलकर नया लगवा लें.

 

टूटा फर्नीचर

4/5
टूटा फर्नीचर

अगर आपके घर में टूटा हुआ फर्नीचर जैसे- सोफा, बेड, टेबल आदि पड़े हैं तो उसे घर से बाहर निकाल दें. टूटा फर्नीचर घर में रखना अशुभ माना जाता है. 

 

जूते-चप्पल

5/5
जूते-चप्पल

टूटे जूते-चप्पल घर में रखने से कंगाली आती है. नए साल में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आज ही टूटे जूते-चप्पलों को घर से बाहर कर दें.