Advertisement
photoDetails0hindi

Mangalwar ke Upay: जीवन में पाना चाहते हैं सुख-शांति और तरक्की, मंगलवार के दिन करें ये आसान उपाय

Mangalwar ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिनों को अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित माना जाता है. मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है, इस दिन लोग व्रत रखकर पवन पुत्र की सेवा करते हैं. कुंडली में मंगल को मजबूत करने के लिए भी मंगलवार का व्रत और बजरंगबली की पूजा करने की सलाह दी जाती है. इसके साथ ही आप मंगलवार के दिन कुछ उपायों को आजमाकर जीवन की सभी परेशानियों से निजात पा सकते हैं. 

 

मनोकामना पूर्ति के लिए

1/5
मनोकामना पूर्ति के लिए

मंगलवार के दिन घर में हनुमान यंत्र की स्थापना करने से बजरंहबली की विशेष कृपा प्राप्त होती है और सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

 

सुख-शांति के लिए

2/5
सुख-शांति के लिए

मंगलवार के दिन तुलसी की माला लेकर 11 बार राम-नाम का जाप करें, ऐसा करने से सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं और जीवन में सुख-शांति आती है. 

 

परेशानियों को दूर करने के लिए

3/5
परेशानियों को दूर करने के लिए

अपने जीवन में आने वाली सभी प्रकार की परेशानियों को दूर करने के लिए हर मंगलवार को भगवान बजरंग बली को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें.

 

क्रोध कम करने के लिए

4/5
क्रोध कम करने के लिए

क्रोध को इंसान का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है, कई बार गुस्से की वजह से आपके बनते काम भी बिगड़ जाते हैं. गुस्सा कम करने के लिए हर मंगलवार का व्रत रखकर भगवान हनुमान की अराधना करें. 

 

रोग मुक्ति के लिए

5/5
रोग मुक्ति के लिए

अगर आप किसी न किसी बीमारी से परेशान रहते हैं तो हर मंगलवार से लगातार 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें. इसके लिए भगवान हनुमान की प्रतिमा के सामने साफ आसन पर बैठकर एक पात्र में पानी रख लें.हनुमान बाहुक का पाठ करने के बाद उस पानी को पी लें.